25 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया घूसखोर पटवारी

0

जोधपुर एसीबी ने ये कार्रवाई करते हुए पटवारी को गिरफ्तार किया. वो जमीन की तरमीन के नाम पर 25 लाख 80 हजार की राशि रिश्वत के तौर पर ले रहा था. रिश्वतखोर के परिजनों की भी सम्पत्ति की जांच एसीबी कर रही है

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क : एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक रिश्वतखोर पटवारी को 25 लाख 21 हजार की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार करा गया है । इस पटवारी ने परिवादी की जमीन की तरमीन करने की एवज में ये राशि मांगी थी और एसीबी के एएसपी डॉक्टर दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी मनोज ने एसीबी को शिकायत कर बताया कि उसने भदवासिया क्षेत्र में एक जमीन खरीदी थी । और जिसका नाप 2 बीघा 20 बिस्वा था. इस दौरान पटवारी ने तत्कालीन समय मे ही यह मांग करते हुए कहा था कि इस भूखंड में से 20 बिस्वा भूमि यानी कि 30 गुणा 60 का प्लॉट उसे रिश्वत के रूप में देना पड़ेगा और तब वह इस जमीन से जुड़ी सभी कानूनी खानापूर्ति को पूरा करेगा ।

जब परिवादी को यह जमीन बेचनी थी तो उसे सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट जिनमें जमीन की गिरदावरी, ट्रेस नक्शा और तरमीन की आवश्यकता हुई है और उसने फिर से पटवारी से संपर्क किया तो पटवारी ने अपने शर्त को दोहराते हुए फिर से उसे 200 वर्ग गज की जमीन और अपने किसी परिजन के नाम करने के लिए कहा था जब बात नहीं बैठी तो उस जमीन की कीमत जो लगभग 2 लाख 80 हजार निकलती है, उसे रिश्वत राशि के रूप में मांगा गया था ।

परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाया था और सबसे पहले शिकायत का सत्यापन परिवादी से फोन पर बात करवा कर किया गया था जब इस बात का सत्यापन कर लिया गया तो आरोपी रिश्वत की डिमांड कर रहा है तब एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए आज परिवादी को 25 लाख 21 हजार रुपए देकर आरोपी के पास भेजा गया और माता का थाना क्षेत्र के रामसागर चौराहे पर जब परिवादी अपनी कार लेकर पहुंचा, तो आरोपी उस कार में आकर बैठ गया था और उसने रिश्वत राशि ले ली थी जैसे ही परिवादी ने 25 लाख रुपए से भरा बैग खोला और अन्य 21 हजार रुपए गिनने लगा तो इसी दौरान एसीबी की टीम ने कार में ही आरोपी को दबोच लिया था ।

एसीबी ने कार के दरवाजे बंद कर दिए ताकि आरोपी भागने की कोशिश ना कर पाए और डॉक्टर राजपुरोहित ने बताया कि बीरबल राम पुत्र खियाराम विश्नोई जोधपुर के मगरा पूंजला माता का थान क्षेत्र में शिव विहार कॉलोनी में रहता है और एसीबी की टीम उसके घर पर भी तलाशी कर रही है, इसके साथ ही एसीबी इस बात की जांच में लगी है कि आरोपी के रिश्तेदारों के नाम कितनी जमीनो की खरीद-फरोख्त अवैध तरीके से की गई है या कितने पावर ऑफ अटॉर्नी लिखवाई हुई है ।

यह भी पढ़े : भारत-पाक मैच बारिश के कारण हुआ रद्द,किसे मिलेगा फायदा,क्या कहता है ICC का नियम?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *