दिल्ली में बीजेपी की बैठक, चुनावी राज्यों में उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

0

इस बैठक में प्रदेश से आए उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा होगी और उनके नामों पर अनौपचारिक सहमति बना ली जाएगी. इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति में उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : दिल्ली में आज बीजेपी यूपी कोर ग्रुप की बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में पहले, दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और सुनील बंसल भी शामिल हो सकते हैं.

इसके साथ ही दिल्ली में आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए अलग-अलग राज्यों के कोर ग्रुप की बैठकों का दौर आज से शुरू हो जाएगा. इन बैठकों में प्रदेश से आए उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा होगी और उम्मीदवारों पर अनौपचारिक सहमति बना ली जाएगी. इसके बाद बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति में उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. 

यूपी में 10 फरवरी को होंगे पहले चरण के चुनाव

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 19 जनवरी के आसपास होने की उम्मीद है, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होना तय हुआ है. इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 21 जनवरी है और नाम वापसी की अंतिम तारीख 27 जनवरी है.आपको बता दें कि यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा. जिसमें 11 जिलों शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Voter ID Card नहीं है तो इन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर भी कर सकते हैं मतदान

यूपी में 14 फरवरी को दूसरे चरण का चुनाव

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के दौरान  21 जनवरी को अधिसूचना जारी करने के साथ ही 28 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख रखी गई है. इसके साथ ही उम्मीदवार 31 जनवरी तक अपना नाम वापस ले सकते हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव 14 फरवरी को किया जाएगा. इस दौरान 9 जिलों सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर की 55 सीटों पर मतदान होगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *