ओमिक्रोन पर बिल गेट्स की चेतावनीं, कहा- महामारी का सबसे बुरा वक्त आना बाकी

0

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने कहा कि दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में उछाल चिंताजनक है. उन्होंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजना रद्द कर दी.

 न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट दुनिया के कई हिस्सों में तेजी से फैल रहा है. माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft Co Founder) बिल गेट्स (Bill Gates) ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर चिंता जाहिर की है. बिल गेट्स ने ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी के बीच खतरनाक वेरिएंट से लोगों को सचेत करने के उद्देश्य से कई ट्वीट्स किए हैं. जिसमें उन्होंने ओमिक्रोन के खतरे पर जोर देते हुए कहा है कि ओमिक्रोन किसी भी वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है जिससे हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर सावधानी न बरती गई तो हम और बुरे दौर से गुजर सकते हैं. 

ओमिक्रोन को लेकर बिल गेट्स की चिंता

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft Co Founder) बिल गेट्स (Bill Gates) ने कहा कि दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के मामलों में उछाल काफी चिंताजनक है. ट्वीट्स की एक श्रृंखला में बिल गेट्स ने कहा कि उन्होंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजना रद्द कर दी है. उनके करीबी दोस्त तेजी से वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. इसलिए सभी को सावधानी बरतने की अनिवार्य रूप से जरूरत है. सावधानी न बरतने पर हम महामारी के और बुरे दौर से गुजर सकते हैं. गेट्स ने ट्वीट किया, “ओमिक्रोन इतिहास के किसी भी वायरस से भी तेजी से फैल रहा है. यह जल्द ही दुनिया के हर देश में होगा.”

ओमिक्रोन बेहद ही अधिक संक्रामक

उन्होंने बाद के एक ट्वीट में कहा, “ओमिक्रोन के बारे में बहुत कुछ अज्ञात है लेकिन इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है. भले ही ये डेल्टा से कम घातक है लेकिन अत्यधिक संक्रामक होने की वजह से हर किसी को इससे खतरा है.” बिल गेट्स की चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिका ओमिक्रोन वेरिएंट से काफी प्रभावित है. ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमण सभी कोविड मामलों में तीन फीसदी से बढ़कर 73 फीसदी हो गया है. 

ये भी पढ़ें : विधायकों के पार्टी छोड़कर जाने से जूझ रही कांग्रेस, 17 से सिर्फ 2 हुई मौजूदा सीटों की संख्या

बिल गेट्स ने सावधानी बरतने की दी सलाह

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft Co Founder) Bill Gates ने कोविड-19 को लेकर सावधानियां बरतने पर जोर दिया है. बिल गेट्स ने कहा कि सभी को मास्क पहनने, बड़े इनडोर समारोहों से बचने और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना चाहिए. साथ ही टीकाकरण में कोई लापरवाही न बरतने की सलाह दी. उन्होंने बूस्टर डोज पर जोर देते हुए कहा कि इससे काफी अच्छी सुरक्षा मिल सकती है. बिल गेट्स ने लोगों को ये भी भरोसा दिलाया कि ये महामारी हमेशा के लिए नहीं है और सावधानी बरतने पर कुछ ही महीनों में इससे छुटकारा मिलने की उम्मीद है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *