बिलावल भुट्टो तय करेंगे पाकिस्तानी टीम का भविष्य, सरकार ने किया फैसला..

0

ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का पूरा कार्यक्रम जारी हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान की टीम इसमें शामिल होगी या नहीं. इस पर अभी फैसला होना बाकि है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस ओर अब बड़ा कदम उठाया है. सरकार की ओर से एक जांच दल भारत में भेजा जाएगा. इस दल का प्रमुख बिलावल भुट्टो को बनाया गया है.

News Jungal Desk: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी कर दिया है. इसमें पाकिस्तान सहित 10 टीमें खेलेंगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अगस्त को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक अहम मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले पाकिस्तान सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. सरकार ने वर्ल्ड कप से पहले भारत में एक जांच दल भेजने का फैसला किया है. यह दल भारत में आकर सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखेगा. इसी के आधार पर टीम को भारत भेजने पर कोई फैसला लिया जाएगा. बिलावल भुट्टो को इस जांच दल का प्रमुख बनाया गया है. इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक प्रतिनिधि को भी शामिल किया जाएगा.

पाकिस्तान क्रिकेट की बात करें, तो उसे हैदराबाद के अलावा अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में लीग राउंड के मुकाबले खेल जाने हैं. पाकिस्तान का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में होना है. पीसीबी इस मैच के वेन्यू में बदलाव लाना चाहता है. जांच दल अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा. अगर इसमें कुछ बड़े बदलाव की बात की जाती है, तो रिपोर्ट आईसीसी से लेकर बीसीसीआई तक से शेयर की जाएगी. टीम को पहला मैच 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ खेला जाना है.

Read also: सपा विधायक इरफान के असलहा का लाइसेंस हुआ निलंबित,रिवाल्वर और बंदूक भी हुई जब्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *