केके की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा- वक्त पर CPR मिलने से बच सकती थी जान

0

केके के अंतिम दर्शन करने पहुंचने लगे सितारे, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार ,सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके की मंगलवार रात कोलकातामें मौत हो गई.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके की मंगलवार रात कोलकाता (Kolkata) में मौत हो गई. केके ने 53 साल की उम्र में इस दुनिया को अचानक इस तरह अलविदा कहा कि सुनने वालों का दिल टूट गया. अपनी रुहानी आवाज़ से सबके दिल में अपनी जगह बनाने वाले केके हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़कर चले गए और अपने पीछे छोड़ गए  अपने बेहतरीन गाने जो पीढ़ियों तक सुने जाएंगे.  केके का दिन कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के बाद हुआ. कॉन्सर्ट के दौरन

ये कॉन्सर्ट  कोलकाता के गुरुदास कॉलेज के नजरुल मंच पर आयोजित किया गया था. वहां करीब एक घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल पहुंचे तो वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे, हालांकि उनकी तबीयत कॉन्सर्ट से ही बिगड़ने लगी थी. लेकिन होटल आने के बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

केके के अंतिम दर्शन करने पहुंचने लगे सितारे

केके के अंतिम दर्शन के लिए स्टार्स आना शुरू जो चुके हैं. प्लेबैक सिंगर हरिहरन केके के अंतिम दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान हरिहरन भावुक नज़र आए.

मैंने अपनी आवाज़ खो दी’

केके के जाने से पूरी इंडस्ट्री में मातम छा गया है. म्यूज़िक इंडस्ट्री से लेकर फिल्मी सितारों तक सभी नम आंखों से केके को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. केके को श्रद्धांजलि देते हुए आर माधवन ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘आज मैंने अपनी आवाज़ खो दी’. दरअसल, माधवन के लिए  केके ने ‘रहना है तेरे दिल में’ का ‘सच कह रहा है दीवाना’ गाया था. जो माधवन के करियर के सबसे हिट गानों में से एक है

इस एंबुलेस से श्मशान तक ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर

केके का पार्थिव शरीर इस वक्त पार्क प्लाज़ा में उनके घर पर रखा हुआ है. यहां से इस एंबुलेंस में केके का पार्थिव शरीर श्मशान तक ले जाया जाएगा.

CPR देते तो बच जाती जान’

केके की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि अगर उनको सही समय पर CPR दे दिया जाता तो उनकी जान बच सकती थी. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ‘धमनी में छोटे-छोटे ब्लॉकेज थे,  एक्साइटमेंट की वजह से उनका ब्लड सर्कुलेशन रुक गया था अगर सही वक्त पर CPR दे दिया जाता तो केके की जान बच जाती.’

कहां और कितने बजे होगा अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 10:30 बसे जे 12:30 बजे तक केके का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिये उनके घर पर रखा जाएगा. वहीं करीब 1 बजे वर्सोवा श्मशान में उनका अंमित संस्कार किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार केके के अंतिम यात्रा में म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) और बॉलीवुड (Bollywood) के कई बड़े बड़े दिग्गज शामिल हो सकते हैं. 

नजरूल मंच पर लग सकती है आयोजन की रोक

दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच, जहां केके आखिरी बार कॉन्सर्ट कर रहे थे…पर अब कॉलेज फेस्ट के आयोजन पर रोक लग सकती है. कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज द्वारा मंगलवार शाम आयोजित फेस्ट (उत्सव) में खराब भीड़ प्रबंधन के बाद इस संबंध में अब यह विचार किया जा रहा है. ये वही मंच है जहां प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) ने अपनी आखिरी परफॉर्मेंस दी थी.

केके को थीं हृदय संबंधी समस्याएं

केके की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया  गया है कि गायक को ‘लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं’ थीं.  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा, ‘प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि गायक की  मौत हृदय की मांसपेशियों के रक्त प्रवाह की रूकावट के कारण हुई. उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी. जांच में ये भी पाया गया कि गायक को लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं थीं.’

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आया सामने…

KK Postmortem Report : सिंगर केके की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों से ऐसा संकेत मिलता है कि उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

ये भी पढ़े –आतंकी लादेन को सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर मानता है एसडीओ,फोटो लगा बताया आदर्श

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed