योगी सरकार का बड़ा फैसला,घटाया गया एसी बसों का किराया,कब तक रहेगी किराया में कमी ?

0

शीतकाल में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए योगी सरकार ने किराए में कमी करने का निर्णय लिया है। शरद ऋतु में लोड फैक्टर में संभावित गिरावट व वातानुकूलन संयंत्र के कार्यशील न रहने के कारण परिवहन निगम को किराए में कमी के निर्देश दिए गए हैं।

News jungal desk : शीतकाल में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए योगी सरकार ने किराए में कटौती करने का निर्णय लिया है । शरद ऋतु में लोड फैक्टर में संभावित गिरावट व वातानुकालित संयंत्र के कार्यशील न रहने के कारण परिवाहन निगम को किराए में कमी के निर्देश दिए हैं । इस निर्णय से बड़ी संख्या में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी । ये छूट 16 दिसम्बर से 28 फरवरी 2024 तक लागू रहेगी ।

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के परिवाहन मंत्री दया शंकर सिंह ने बताया कि वातानुकुलित सेवाओं को भी लाभप्रद बनाए जाने के दृष्टिगत निर्णय लिया गया है । साथ ही लोंगो को भी शीतकाल में काम खर्च में ठंड से बचान के साथ यात्रा का लाभ मिलेगा । वातानुकुलित 3×2 सीटर बसों में प्रति किलोमीटर 1.47 रूपये 2×2 सीटर बसों का किराया 1.74 रूपये प्रति किलोमीटर , वातानुकुलित शयनयान का 2.33 रूपये एवं वाल्वों का किराया 2.58 रूपये प्रति किलोमीटर होगा ।

यह भी पढ़े : CM Yogi : अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, बच्चों को खिलाया खाना, श्रीराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed