CM Yogi : अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, बच्चों को खिलाया खाना, श्रीराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट

0

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी,बच्चों को खिलाया गरमा गरम खाना, श्रीराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट

News jungal desk : सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या Ayodhya दौरे पर आज । इस दौरान उन्होंने बच्चों को अपने हाथों से परोस कर गरमा गरम खाना खिलाया । इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों पर रजिस्टर्ड तीन से 6 साल के बच्चों को गर्म पका भोजन उपलब्ध कराने के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों पर हॉट कुक्ड मील योजना का शुभारंभ किया। यूपी के 35 जनपदों में 3401 आंगनबाड़ी केंद्रों पर यह योजना संचालित होगी।


सीएम योगी आज अयोध्या में तीन घंटे तक रहेंगे। इस दौरान 11.45 पर हनुमानगढ़ी पहुंचे। वहां पर दर्शन पूजन करने के बाद 12 बजे रामलला के दरबार पहुंचकर उनकी आरती करेंगे। जानकीवल्लभ को सोने का मुकुट और छत्रकुंडल पहनाएंगे। चांदी से बने करीब एक किलो आभूषणों पर एक किलो सोने की परत लगाई है। निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण भी करेंगे।

बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश कुमार दास ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि भगवान श्रीराम के स्वर्ण मुकुट और कुंडल को मंदिर से जुड़े भक्तों के सहयोग से तैयार किया गया है। सभी भक्त अपने आराध्य को सोने चांदी के आभूषणों में देखना चाहते थे। यही कारण है कि चांदी के साथ एक किलो सोने का आभूषण श्रीराम को पहनाया जाएगा।

यह भी पढ़े : खाने के साथ-साथ गाजर को चेहरे पर भी कर सकतें हैं इस्तेमाल,मिलेगा ये फायदा !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *