सनातन धर्म और ग्रंथो पर विवादित टिप्पणी देने वालों को बाबा रामदेव व कवि कुमार विश्वास ने दिया जवाब

0

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी देने वालों को बाबा रामदेव ने कहा कि सनातन धर्म को सही से पढा नही . और उसकी गलत व्याख्या किया।

News Jungal Desk : सनातन धर्म eternal religion पर दिए जा रहे विवादित बयानों के बाद पूरे देश में इस बयानो की आलोचना हो रही है । तमिलनाडु के बाद उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के द्वारा दिए गए विवादित बयानों को लेकर तमाम नेताओं से लेकर विधाओं के लोग तक आलोचना कर रहें है। योग गुरु बाबा रामदेव, कवि कुमार विश्वास और गायिका अभिलिप्सा पंडा ने बयान देने वालो की आलोचना किया।

सनातन धर्म के ग्रंथों में कुछ लोगो ने किया मिलावट, निहित स्वार्थ के लिए देते है सनातन को गाली : बाबा रामदेव
सनातन पर हो रहे टिप्पणियों को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ लोगो ने सनातन को सही से समझा नही और उसकी गलत व्याख्या किया। कुछ ऐसे है जो अपने निहित स्वार्थों के लिए सनातन को गाली देते है। ऐसे भी लोग है जो महाभारत से लेकर सनातन के तमाम ग्रंथो में मिलावट भी कर दिया। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि सनातन शुद्ध और शाश्वत है, सनातन आदि और अनंत है। वही बाबा रामदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो सनातन को गाली देने वाले लोग है उनका 2024 में मोक्ष होने वाला है।

सनातन को समाप्त करने वाले पहले घोड़े और ऊंट पर आते थे, अब सभा और सदन में आते है : कुमार विश्वास
बिहार के शिक्षा मंत्री के द्वारा रामचरित मानस की तुलना पोटेशियम सायनाइड से किए जाने पर कवि कुमार विश्वास ने कहा कि जिन्हे भी इतिहास को थोड़ा भी ज्ञान है, वह ऐसी बात से विचलित नही हो सकते है। ऐसे बयानों से राजनेता विचलित हो सकते है, क्योंकि दोनो पक्षों के नेताओं को अपने -अपने वोट बैंक की चिंता है। हमारे देश में अनेकों प्रकार की सभ्यताएं आई और विध्वंस किया, मूर्तियों को तोड़ का चली गई। उसके बाद भी एक विचार, एक पद्धति और एक संस्कार उसी संजविनी के साथ पूरे विश्व में स्थापित है, तो निश्चित तौर पर उसके अंदर ईश्वर का अमृत तत्व है। मैं आनंद से मुस्कुराते हुए ऐसे लोगो को देखता हूं, कि एक ऐसी फौज जो पहले घोड़े और ऊंट पर चढ़कर आती रही है और आजकल वह सभा और सदन में चढ़कर आ रही है। ऐसे लोगो से विचलित नही होना चाहिए और उन पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

यह भी पढ़े : अमृत से कम नहीं है बाजरा,फायदे जान रह जायेंगे हैरान !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed