अब Twitter पर नहीं शेयर कर सकेंगे Social Media लिंक्स, ट्विटर सपोर्ट ने जारी किया पोल!

0

पिछले कुछ समय में ट्विटर में काफी बदलाव हुए है। वही अब ट्विटर ने उस नीति की घोषणा करने वाले ट्वीट्स को हटा दिया है जो लोगों को अन्य सामाजिक नेटवर्क के हैंडल और लिंक पोस्ट करने से प्रतिबंधित करता है। साथ ही कंपनी ने इन नियमों को विस्तृत….

International Desk: पिछले कुछ समय में ट्विटर में काफी बदलाव हुए है। वही अब ट्विटर ने उस नीति की घोषणा करने वाले ट्वीट्स को हटा दिया है जो लोगों को अन्य सामाजिक नेटवर्क के हैंडल और लिंक पोस्ट करने से प्रतिबंधित करता है। साथ ही कंपनी ने इन नियमों को विस्तृत करने वाले नीति पृष्ठ को भी हटा दिया है। साथ ही ट्विटर ने सेफ्टी अकाउंट ने उपयोगकर्ताओं से यह पूछने के लिए एक पोल भी शुरू किया कि क्या कंपनी को अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किए जाने वाले खातों पर नीति बनानी चाहिए।

आपको बता दे कि ट्विटर द्वारा नीति में बदलाव किए जाने के बाद, इसकी काफी आलोचना हुई थी। इसके जवाब में एक उपयोगकर्ता के मस्क ने निर्दिष्ट किया कि नीति को उन खातों को निलंबित करने के लिए समायोजित किया जाएगा जिनका एकमात्र उद्देश्य अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देना है। फिलहाल ट्विटर ने इससे जुड़ी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

हाल ही में ट्विटर ने एक बड़ा फैसला लिया है। ट्विटर अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने वाले लिंक पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस सूची में वर्तमान में Facebook, Instagram, Mastodon, True Social, Tribel, Nostr और Post शामिल हैं। इसके अलावा Linktree और Lnk.Bio जैसे लिंक-इन-बायो टूल्स पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। आमतौर पर यह सेवाएं रचनाकारों और व्यवसायों द्वारा उपयोग की जाती हैं। अब आप अपने अन्य सामाजिक प्रोफाइल के लिंक पोस्ट नहीं कर सकते हैं या ट्वीट में अपना हैंडल भी टाइप नहीं कर सकते हैं।

बता दे की ट्विटर पर “अब कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुफ्त प्रचार की अनुमति नहीं देती है”। इसपर कंपनी का कहना है कि वह “पूरी तरह से अन्य सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाए गए” सभी खातों को हटा रही है। यह उपर्युक्त सोशल प्लेटफॉर्म से सामग्री के लिंक को हटाने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone: FIFA Worldcup ड्रेस पर गुस्सा हुए फैंस, बोले- ‘लड़की को क्या पहना दिया’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed