Asia Cup cricket: भारतीय खिलाड़ियों के पास 2 मौके, कई ने अवसर गंवाया

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है. बचे 2 मुकाबले 6 और 7 अगस्त को खेले जाने हैं. इसके बाद टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. लेकिन वहां सिर्फ वनडे के मुकाबले होने हैं. सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. अब विंडीज के खिलाफ बचे 2 टी20 मैच काफी अहम रहने वाले हैं, क्योंकि टी20 एशिया कप 27 अक्टूबर से यूएई में होना है. इसके लिए टीम 8 अगस्त को चुनी जानी है. एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भी टीम में जगह मिल सकती है.

पहले बात श्रेयस अय्यर की. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले तीनों मैच में मौका मिला. लेकिन वे बुरी तरह फेल. 24 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. वे 11 की औसत से 33 रन ही बना सके. अब बचे 2 मैच में उनकी जगह संजू सैमसन को मिल सकता है. सैमसन को केएल राहुल के चोट के कारण हटने के बाद टीम में जगह मिली है. सैमसन इन 2 मैच में अच्छा प्रदर्शन करके दावा पुख्ता करना चाहेंगे. इस तरह से अय्यर ने टी20 टीम से अपनी जगह लगभग खो दी है.

हुडा भी करना चाहेंगे कमाल
दीपक हुडा को सीरीज के पहले 2 मैच में मौका नहीं मिला था. तीसरे मैच में वे उतरे और 10 रन बनाकर नाबाद रहे. वे अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सीरीज में शतक जड़कर कई विशेषज्ञों को आकर्षित किया था. वहीं ऋषभ पंत भी पहले 3 मैच में कुछ खास खेल नहीं दिखा सके हैं. नाबाद 33 रन की सबसे बड़ी पारी के साथ 71 रन बनाए हैं. ऐसे में वे बचे मैच में लय हासिल करना चाहेंगे.
अश्विन और अर्शदीप भी रेस में
सीनियर ऑफ स्पिनर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप दोनों को पहले 3 मैच में मौका मिला. अश्विन ने 3 विकेट लिए. 6.66 की इकोनॉमी से रन दिए. वहीं अर्शदीप सिंह ने भारत की ओर से सबसे अधिक 4 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 6.91 की रही है. उन्होंने डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी की है. ये दोनों प्लेयर्स एशिया कप के लिए टीम में जगह पा सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान 2 मैच में उतरे और बुरी तरह फेल रहे. उन्होंने 5.2 ओवर में 15 की इकोनॉमी से 78 रन लुटाए और एक ही विकेट ले सके. ऐसे में उन्हें अब मौका मिलना मुश्किल है.

यह भी पढ़े : ताइवान को अलग-थलग करने की कोशिश कामयाब नहीं होने देगा अमेरिका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed