पैकेजिंग मैटेरियल देने वाले कारोबारी के यहां ASGST टीम ने मारा छापा

0

न्युज जंगल डेस्क कानपुर : कानपुर में पान मसाला कंपनियों को पैकेजिंग मैटेरियल देने वाले कारोबारी के यहां ASGST टीम ने छापा मारा है। सात जगहों पर मारे गए छापे में अधिकारियों ने 68 लाख रुपए का माल सीज किया, जबकि 30 लाख रुपए टैक्स भी जमा कराए। इस कार्रवाई से शहर के पान मसाला कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों में भय बना रहा। कार्रवाई देर रात तक चली।

40 अफसरों की सात टीमों ने की कार्रवाई
राज्य माल एवं सेवाकर विभाग के 40 अधिकारियों की सात टीमों ने पान मसाला कंपनी को पैकेजिंग मैटेरियल देने वाली कंपनी के दादानगर, पनकी, जैनपुर स्थित प्रतिठानों में छापा मारा। इसमें पैकेजिंग मैटेरियल को स्याही की सप्लाई करने वाली फर्म पर भी छापा मारा गया।

रजिस्टर और स्टॉक में मिला अंतर

अधिकारियों ने पाया कि इन फर्मों के रजिस्टर में दर्ज स्टॉक और मौके पर मिले स्टॉक में 1.6 करोड़ रुपए के माल का अंतर है। इसमें 68 लाख रुपए का माल रजिस्टर में दर्ज स्टॉक से अधिक मिला तो 92 लाख रुपए का स्टॉक रजिस्टर में दर्ज स्टॉक से कम था। मौके पर अधिक मिला 68 लाख रुपए का स्टॉक सीज कर दिया गया।

यह भी पढ़ेशर्मनाक : 60 साल के दुकानदार ने किया 7 साल की बच्ची से रेप

टीम में ये रहे मौजूद

अपर आयुक्त ग्रेड-2 ब्रजेश कुमार मिश्रा के मुताबिक, 30 लाख रुपए कंपनी से जमा कराए जा चुके है, अभी जांच के बाद और टैक्स व पेनाल्टी भी जमा कराई जाएगी। टीम में उपायुक्त विधु शेखर पांडेय, विकास चौधरी, चंद्रशेखर, सहायक आयुक्त रामाशीष पांडेय, अजमत उल्ला अंसारी, जितेंद्र सिंह, रश्मि सिंह रहीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *