‘टैंपों से पहुंचे, सोचा था काम तमाम करके जाएंगे…’, गोरखनाथ मंदिर हमले का आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा

0

मुर्तजा का कबूलनामा सामने आया है, जिसमें उसने बताया कि वह टैंपो से गोरखपुर पहुंचा था. वह खुरपी और अन्य सामान के साथ गोरखपुर में दाखिल हुआ था.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पर हमले का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी यूपी एटीएस की गिरफ्त में है.  यूपी एटीएस लगातार मुर्तजा से पूछताछ कर रही है  आतंकी संगठन ISIS के साथ उसका कनेक्शन सामना आ चुका है. अब इस बीच उसका कबूलनामा सामने आया है, जिसमें उसने बताया कि वह टैंपो से गोरखपुर पहुंचा था. वह खुरपी और अन्य सामान के साथ गोरखपुर में दाखिल हुआ था. 

पूछताछ में मुर्तजा ने बताया कि हमारे साथ कर्नाटक में जो गलत हुआ वो तो हुआ. बता दें कि मुर्तजा यहां कर्नाटक में हिजाब विवाद की बात कर रहा है. उसने बताया कि सीएए-एनआरसी को लेकर हमारे साथ गलत हो रहा है. मुर्तजा ने बताया कि खुरपी और बाकि समान लेकर टैंपो से गोरखपुर आया. सोचा था काम तमाम करके चले जाएंगे.

बता दें कि मुर्तजा अब्बासी को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. यूपी एटीएस ने मुर्तजा का पासपोर्ट बरामद कर लिया है. पासपोर्ट से ये पता चला है कि मुर्तजा करीब 6 महीने पहले दुबई गया था. इतना ही नहीं मुर्तजा का ये पासपोर्ट मुंबई के पते पर बना हुआ है. यानी पासपोर्ट पर मुंबई के एक प्लैट का पता लिखा हुआ है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्तजा एक व्हाट्सएप ग्रुप भी चलाता था. इस ग्रुप में यूपी के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से लेकर नेपाल तक लोग जुड़े हुए थे. एटीएस की टीम ने ग्रुप के सदस्यों की पड़ताल कर उनकी धरपकड़ की शुरुआत कर दी है.

ये भी पढ़ें : नेशनल असेंबली भंग करने पर बोले बिलावल भुट्टो – सच का रास्ता छोड़ चुके इमरान खान

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार (3 अप्रैल) देर रात 30 साल के आईआईटी स्नातक अहमद अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की और जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे पीएसी के दो जवान घायल हो गए. हालांकि अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे फौरन पकड़ लिया और हमले में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार जब्त कर लिया था.

गोरखनाथ मंदिर परिसर में मंदिर के मुखिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है. हालांकि हमले के वक्त वह मंदिर परिसर में मौजूद नहीं थे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed