सेना ने लश्कर कमांडर ‘अबू जरार’ को किया ढेर, सेना के काफिले पर किया था हमला

0

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 11 अक्टूबर को सेना के काफिले पर हमला करने वाले विदेशी आतंकवादी को सेना ने मार गिराया. इस हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हुए थे.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 11 अक्टूबर को सेना के काफिले पर हमला करने वाले विदेशी आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. इस हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हुए थे. सेना ने आज यानी मंगलवार को लश्कर कमांडर अबू जरार को मार गिराया. अबू जरार पाकिस्तानी है. उसके पास से अनेकों सामान बरामद हुए हैं. 11 अक्टूबर को हमले में एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर समेत पांच जवान शहीद हुए थे.

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के जूनियर कमिशंड अधिकारी और चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इन सभी जवानों की मौत हो गई. पांच जवानों की शहादत के बाद अपने साथियों पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में निकले जवानों पर दो दिन बाद ही एक बार फिर हमला हुआ था, जिसमें एक जेसीओ समेत 2 जवान शहीद हो गए थे.

मुठभेड़ में आज ती आतंकी ढेर

वहीं, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को पुलिस की बस पर आतंकियों के हमले में अब तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं. इस हमले के 24 घंटों के अंदर भारतीय सेना ने आतंकियों से बदला लिया. आज पुंछ के सुरनकोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. इंडियन आर्मी के व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुंछ के सुरनकोट सेक्टर के बेहरामगला में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक ऑपरेशन में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया. आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल और चार मैगजीन बरामद की गई हैं. 

ये भी पढ़े : राहुल गांधी बोले- मोदी जी, फिर से माफी मांगने का टाइम आ गया

गौरतलब है कि कि सोमवार शाम पंथा चौक क्षेत्र के जेवान में 25 पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंवादियों ने गोलीबारी की थी. हमले में जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस की नौवीं बटालियन के कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया. इनमें से तीन जवानों की मौत हो चुकी है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed