राहुल गांधी बोले- मोदी जी, फिर से माफी मांगने का टाइम आ गया

0

एसआईटी ने अपनी जांच में पाया है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी. इसको लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : लखीमपुर खीरी कांड को लेकर एसआईटी की जांच में जो खुलासा हुआ है उसके बाद से विपक्ष केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है. एसआईटी ने अपनी जांच में पाया है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी. इस बात के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है.

राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड की एसआईटी जांच से जुड़ी एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, “मोदी जी, फिर से माफ़ी मांगने का टाइम आ गया…लेकिन पहले अभियुक्त के पिता को मंत्री पद से हटाओ.” एसआईटी की जांच को लेकर राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सच सामने है.

SIT ने Lakhimpur Kheri कांड को बताया साज़िश, Rahul Gandhi बोले- मोदी जी, फिर से माफी मांगने का टाइम आ गया

SIT की रिपोर्ट में क्या है?

एसआईटी ने अपनी जांच में पाया है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी. एसआईटी ने अब आरोपियों पर लगाई गई धाराएं भी बदल दी हैं. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 आरोपियों पर अब गैर इरादतन हत्या की जगह हत्या का केस चलेगा. 

क्या है पूरा मामला?

यूपी में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को चार किसानों को एक एसयूवी कार से कुचल दिया गया था, जब वह एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे. कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी मौजूद थे. घटना के बाद हुई हिंसा में भी कुछ लोग मारे गए थे. 

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव पर भड़के अनुराग ठाकुर, कहा- उन्हें बोलने से पहले दो बार सोचना चाहिए

इस पूरी घटना के दौरान एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप भी मारे गए थे. किसानों ने आरोप लगाया था कि एसयूवी अजय मिश्रा टेनी की थी और उसमें उनका बेटा आशीष मिश्रा था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की पहली सुनवाई आठ अक्टूबर को हुई थी. हिंसा के कई दिनों के बाद आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को 9 अक्टूबर को कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *