SEBI से मिली मंजूरी, अब आ रहा है शराब बनाने वाली कंपनी का IPO, दांव लगाने के लिए हो जाए तैयार

0

शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards का Initial public offering (IPO) आने वाला है। इस कंपनी के IPO को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की ओर से अप्रूवल मिल गया है।

Business Desk: शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards का Initial public offering (IPO) आने वाला है। इस कंपनी के IPO को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की ओर से अप्रूवल मिल गया है। बता दें कि देश के शराब प्रोड्यूसर और सेलर सुला वाइनयार्ड्स को SEBI से IPO जारी करने के लिए की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने इस साल जुलाई में पब्लिक इश्यू के लिए ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस फाइल किया था।

यह IPO पूरी तरह से बिक्री पेशकश (Offer for Sale) होगा। इसमें प्रमोटर्स, इन्वेस्टर और अन्य शेयर होल्डर 25,546,186 इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे। बता दे की Sula Vineyards रेड, व्हाइट और स्पार्कलिंग शराब की बिक्री करती है। यह 13 ब्रांड के तहत 56 तरह की शराब का प्रोडक्शन करती है।

इसके अलावा बीते साल Sula Vineyards ने बताया था कि कंपनी की विनिर्माण क्षमता 14.5 मिलियन लीटर थी। वही वित्त वर्ष 2022 में कंपनी का लाभ कई गुना बढ़कर 52.14 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वित्त वर्ष 2021 में यह महज 3.01 करोड़ रुपये था। इस दौरान राजस्व में 8.60% की वृद्धि हुई है और ये 453.92 करोड़ रुपये रहा है।

यह भी पड़े: Priyanka Chopra: लखनऊ में एक्ट्रेस के विरोध में लगे पोस्टर्स, लिखा- नवाबों के शहर में तुम्हारा स्वागत नहीं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed