एक साल में अडानी की बेतहाशा बढ़ी दौलत, हर दिन कमाए 1612 करोड़ रुपये

0

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति पिछले एक साल में 116 फीसदी बढ़ी है और कुल मिलाकर उन्होंने 5,88,500 करोड़ रुपये जोड़े। हर दिन के हिसाब से देखें तो अडानी ने 1,612 करोड़ रुपये कमाए हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : एशिया के सबसे रईस अरबपति गौतम अडानी ने 2022 की IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। हुरुन इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक साल में गौतम अडानी की दौलत बेतहाशा बढ़ी गई है । रिपोर्ट में बताया गया है कि अडानी की संपत्ति पिछले एक साल में 116 फीसदी बढ़ी गई है और कुल मिलाकर उन्होंने 5,88,500 करोड़ रुपये जोड़े। हर दिन के हिसाब से देखें तो अडानी ने 1,612 करोड़ रुपये कमाए हैं। रिपोर्ट में गौतम अडानी की कुल संपत्ति 10,94,400 करोड़ रुपये आंकी गई है। आपको बता दें कि गौतम अडानी अभी दुनिया के दूसरे सबसे रईस अरबपति हैं। अडानी से आगे टेस्ला के एलन मस्क हैं।

क्या कहा गया है रिपोर्ट हुरुन इंडिया के एमडी अनस रहमान जुनैद ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में अडानी समूह ने अधिग्रहण और ऑर्गेनिक ग्रोथ पर फोकस किया ज्यादा किया है। इस वजह से संपत्ति में आश्चर्यजनक रूप से 1,440 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। समूह की 7 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं।

पिछले कुछ सालों से इन कंपनियों का ग्रोथ लगातार बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2022 को अडानी की बेतहाशा दौलत की बढ़ोतरी के लिए याद किया जाएगा। वह एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने एक लाख करोड़ की मार्केट कैप वाली सात कंपनियों का निर्माण हुआ है।

यह भी पढ़े: जाने क्या है कॉमेडियन की Net Worth, हर महीने कितना कमाते थे गजोधर भैया…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed