Raju Srivastava: जाने क्या है कॉमेडियन की Net Worth, हर महीने कितना कमाते थे गजोधर भैया…

0

सबको हंसाने वाले ‘गजोधर भैया’ यानी कॉमेडियन Raju Srivastav सबको रुला गए। आज दिल्ली के एम्स में उनका निधन हो गया। सभी उम्मीदे थे कि उनकी तबीयत में जल्दी…

न्यूज जंगल डेस्क: सबको हंसाने वाले ‘गजोधर भैया’ यानी कॉमेडियन Raju Srivastav सबको रुला गए। आज दिल्ली के एम्स में उनका निधन हो गया। सभी उम्मीदे थे कि उनकी तबीयत में जल्दी सुधार होगा, वो आंखें खोलेंगे और सबसे बात करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सबके चहेते राजू अब जा चुके हैं। साथ ही वो अपने पीछे करोड़ों रुपये की संपत्ति भी छोड़ गए हैं।

आपको बता दे कि Raju Srivastava का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था। उन्हें बचपन से ही कॉमेडी करने का शौक था। वो कॉमेडी के साथ मिमिक्री भी करते थे। धीरे-धीरे इसमें उनकी दिलचस्पी बढ़ी और वो इस फील्ड में अपनी किस्मत आजमाने की ठान ली। जिसके बाद वो कानपुर से मुंबई पहुंचे, लेकिन यहां भी उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। बताया जाता है कि उन्होंने ऑटो भी चलाई थी और 50 रुपये में बर्थडे पार्टी में लोगों को हंसाया भी था। वही कहते हैं ना कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। राजू ने भी कभी हार नहीं मानी और उन्होंने सफलता का मुकाम हासिल किया।

राजू ने नाम, पैसा, शोहरत और रुतबा सबकुछ कमाया और वो जाते-जाते अपने पीछे लगभग 20 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं। वही अगर राजू के नेटवर्थ कि बात कि जाये तो यह लगभग 20 करोड़ रुपये बताई जाती है। उनकी इनकम का सोर्स रिएलिटी शोज, विज्ञापन और स्टेज शोज थे। साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते थे और अपने यूट्यूब चैनल पर मजेदार वीडियो पोस्ट करते थे।
राजू का होमटाउन कानपुर में एक घर है। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली में भी उनकी प्रॉपर्टी है। वही उनके पास महंगी गाड़ियों का भी कलेक्शन था। बताया जाता है कि उनके पास मर्स‍िडीज, ऑडी क्यू7, बीएमडब्लू 3 सीरीज और इनोवा कार थी।

राजू श्रीवास्तव ने शोज के साथ फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘बाजीगर’ में छोटा रोल निभाया था। जानकारी के अनुसार, राजू एक शो के लिए लगभग 5 लाख रुपये चार्ज करते थे। इसके अलावा वो विज्ञापनों के द्वारा भी लाखों रुपये कमाते थे। उनके हर महीने की कमाई 7 से 8 लाख रुपये थी।

यह भी पढ़े: 42 दिन मौत से लड़ने वाले हमारे चहेते Raju Srivastav की बीमारी की यह है दास्तान…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed