पाकिस्तान में आर-पार! इमरान खान की जमानत के खिलाफ PDM समर्थकों ने SC को घेरा

0

पाकिस्तान में अब आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है। अब इमरान खान को जमानत मिलने से सत्ता पर काबिज दलों ने विरोध प्रदर्शन करना चालू कर दिया है। वहीं PTI समर्थक भी शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

News Jungal Desk: पाकिस्तान में राजनीतिक हालात दिनों-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पीडीएम समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। PDM समर्थकों ने सुप्रीम कोर्ट को भी घेर लिया है। विरोधी पार्टियों का संगठन पीडीएम में पाकिस्तान ड्रेमोक्रेटिक मूवमेंट पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल सहित कई पार्टियां शामिल हैं।

इमरान की पत्नी को मिली जमानत

इमरान खान की बीवी बुशरा बीबी को जमानत मिल चुकी है। लाहौर हाईकोर्ट ने 23 मई तक उन्हें जमानत दे दी है। बुशरा बीबी के साथ इमरान खान भी हाईकोर्ट पहुंचे थे। 

PTI समर्थक भी कर रहे विरोध प्रदर्शन

पीटीआई समर्थकों ने भी विरोध प्रदर्शन करना चालू कर दिया है। उनका कहना है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। पीटीआई ने इस दौरान गिरफ्तार अपने नेताओं की भी सूची जारी की।

7000 पीटीआई समर्थकों को किया गया गिरफ्तार

इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी पीटीआई के करीब सात हजार कार्यकर्ताओं और नेताओं को जेल में डाला जा चुका है, जिसमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। इमरान खान की पार्टी ने आगे कहा कि सुरक्षा एजेंसियां सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा करने और संविधान को खत्म करने के लिए गुंडों को मदद पहुंचा रही हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट और संविधान नष्ट हुए तो पाकिस्तान के सपनों का अंत हो जाएगा

PTI को खत्म करना चाहती है सेना– इमरान

इमरान खान ने अपनी रिहाई के बाद देश को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि सेना उनकी पार्टी को पूरी तरह कुचलना चाहती है और खत्म करना चाहती है। उन्होंने सेना को राजनीति में आने के लिए अपनी खुद की पार्टी बनाने की भी सलाह दी है।

Read also: मेरे पक्ष में हैं ज्यादा विधायक’, सिद्धारमैया के बयान ने कांग्रेस में मचाई हलचल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed