पर्यटन को बढ़ाने पर आज हो सकती है बड़ी घोषणा,जुटेंगे राज्यों के पर्यटन मंत्री

0

घरेलू पर्यटन बढ़ाने को लेकर आज बड़ी घोषणा हो सकती है. केन्‍दीय पर्यटन, संस्कृति और डोनर मंत्री जी. किशन रेड्डी इस संबंध में घोषणा कर सकते हैं. धर्मशाला में होने वाले राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में देश के तमाम राज्‍यों के पर्यटन मंत्री, यूटी के प्रशासक और अधिकारी जुटेंगे. इनके साथ कई अन्‍य केन्‍द्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंग

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : देश में घरेलू पर्यटन बढ़ाने को लेकर आज बड़ी घोषणा हो सकती है .।और केन्‍दीय पर्यटन, संस्कृति और डोनर मंत्री जी. किशन रेड्डी इसकी घोषणा कर सकते हैं. धर्मशाला में होने वाले राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में देश के तमाम राज्‍यों के पर्यटन मंत्री, यूटी के प्रशासक और अधिकारी वहां आएगे ।इस मौके पर कई अन्‍य केन्‍द्रीय मंत्री भी मौजूद मिलेगे ।

केन्‍दीय पर्यटन, संस्कृति और डोनर मंत्री जी. किशन रेड्डी की अध्यक्षता में होने वाले इस सम्‍मेलन में लगभग 250 प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है । सम्‍मेलन का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। औऱ सम्‍मेलन में अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, त्रिपुरा, मिजोरम, हरियाणा, सिक्किम, गोवा, मेघालय, कर्नाटक, लद्दाख, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, जम्मू व कश्मीर, झारखंड, केरल, और महाराष्ट्र सहित कई अन्‍य राज्यों के पर्यटन मंत्री भी वहां शामिल हेने आएगे ।

इस सम्मेलन में पर्यटन मंत्रालय की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, और जिनसे घरेलू पर्यटन का विकास हो सके. सम्‍मेलन में पर्यटन में डिजीटल प्रौद्योगिकी की भूमिका, होट स्‍टे का बढ़ता क्रेज, आयुर्वेद, वेलनेस व मेडिकल वैल्यू ट्रैवल पर विचार विमर्श होगा । वहीं, पर्यटन मंत्रालय द्वारा संचालित परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा के साथ-साथ वन्यजीव पर्यटन, उत्‍तरदायी पर्यटन, जी-20 के पर्यटन संबंधी पहलुओं पर चर्चा करी जाएगी ।

केन्‍द्रीय पर्यटन मंत्रालय घरेलू पर्यटन बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करने में लगा है । इसी क्रम में देश के अलग-अलग राज्‍यों में राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का आयोजन भी किया जा रहा है। और इस बार यह सम्‍मेलन में हिमाचल के धर्मशाला में आयोजित किया जा रहा है । इसके अलावा पर्यटन स्‍थलों आवगामन आसान हो सके और इसके लिए रेल, हवाई, सड़क और शिप मार्ग से कनेक्‍टीविटी को और अच्‍छा तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े – फाइव स्टार होटल जैसा दिखेगा झकरकटी बस अड्डा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *