2 गाड़ियां, 6 हमलावर, 50 गोलियां और 90 सेकेंड का CCTV… ऐसे हुआ था कनाडा में निज्जर का मर्डर

 सूत्रों ने बताया कि हरदीप सिंह निज्जर के पड़ोस में मेजर जनरल से लेकर हवलदार तक कई पूर्व आईएसआई अधिकारी रहते हैं. उन्होंने कहा कि निज्जर को खत्म करने का काम शायद इन्हीं लोगों में से किसी को दिया गया होगा, ताकि स्थानीय ड्रग कारोबार पर सीधा नियंत्रण हो सके

 News Jungal Desk : क्या कनाडाई खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई ने करवाई थी? भारत सरकार के सूत्रों ने बताया कि निज्जर के किसी परिचित के बिना उसके करीब जाना असंभव था । सूत्रों ने कहा कि आईएसआई भारत को बैकफुट पर लाने के लिए निज्जर को खत्म करना चाहती होगी । और उनके मुताबिक, राहत राव और तारिक कियानी कनाडा में आईएसआई के दो एजेंट्स हैं जो पाकिस्तानी एजेंसी के लिए सबसे ज्यादा काम कर रहे हैं ।

वे कथित तौर पर उन आतंकवादियों के भी हैंडलर हैं । औऱ जो भारत से आ रहे हैं और मोस्ट वांटेड की सूची में हैं । सूत्रों के मुताबिक, संभावित व्यावसायिक कारणों से और नए ड्रग पेडलर्स से अधिक फिरौती पाने के लिए, राव और कियानी निज्जर की हत्या के काम में शामिल हो सकते हैं । और सूत्रों ने यह भी कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति के लिए निज्जर के करीब जाना असंभव था । क्योंकि वह बहुत सतर्क रहता था ।

हरदीप निज्जर के पड़ोस में आईएसआई के कई पूर्व अधिकारी रहते हैं
सूत्रों ने बताया कि हरदीप सिंह निज्जर के पड़ोस में मेजर जनरल से लेकर हवलदार तक कई पूर्व आईएसआई अधिकारी रहते हैं । उन्होंने कहा कि निज्जर को खत्म करने का काम शायद इन्हीं लोगों में से किसी को दिया गया होगा । ताकि स्थानीय ड्रग कारोबार पर राव और कियानी का सीधा नियंत्रण हो सके । और सूत्रों ने कहा कि निज्जर समय के साथ शक्तिशाली होता जा रहा था और स्थानीय कनाडाई समुदाय में भी लोकप्रियता भी हासिल कर रहा था ।

राहत राव, तारिक कियानी और गुरचरण पुन्नुन की तिकड़ी पर शक
उनके अनुसार, राहत राव, तारिक कियानी और अलगाववादी नेता गुरचरण पुन्नुन की तिकड़ी संभवतः ड्रग और  इमीग्रेशन बिजनेस (आव्रजन व्यवसाय) को नियंत्रित करने के लिए इस ऑपरेशन में शामिल थी, जो उनके लिए आय का मुख्य स्रोत है. सूत्रों ने कहा कि वधावा सिंह और रणजीत सिंह नीता जैसे पाकिस्तान स्थित कम्युनिटी लीडर्स के साथ हरदीप सिंह निज्जर की निकटता और संबंध भी आईएसआई के लिए एक समस्या थी. क्योंकि ये लोग बड़े कार्यों को अंजाम देने में असमर्थ थे ।

हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी
सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बड़ी कार्रवाई में ‘हैप्पी पीएचडी’ जैसे युवा कार्यकर्ता मारे गए. इसलिए, संभवतः कनाडा में सभी अवैध व्यवसायों के पुनर्गठन के लिए, उन्होंने हरदीप सिंह निज्जर को पहला लक्ष्य बनाया. आपको बता दें कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की इस साल 18 जून को कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी ।

यह भी पढ़े : देव आनंद को देख बिल्डिंग से कूद जाती थी लड़कियां, कोर्ट ने लगा दिया था बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *