बिना सिम स्लॉट के आ सकता है iPhone 15, फीचर में होगा ये बड़ा बदलाव

iPhone के पास eSIM टेक्नोलॉजी साल 2018 से ही मौजूद रही है। ऐसे में कंपनी नए लाइनअप को इसी टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि एप्पल की ओर से नए लाइनअप को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

प्रीमियम कंपनी एप्पल बहुत जल्द अपने नए लाइनपेश iPhone 15 को पेश करने जा रहा है। बाजार में कंपनी के नए लाइनअप को लेकर कई बड़ी बातें सामने आ रही हैं। एपल के नए लाइनअप iPhone 15 को कई मायनों में पहले मॉडल्स से अलग और बेहतर भी बताया जा रहा है।

जहां पहले खबर एप्पल के पतले बेजेल्स, चिपसेट को लेकर आ रही थी वहीं अब आईफोन में इस्तेमाल होने वाली सिम को लेकर नई खबरें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 15 सीरीज में यूजर्स को कनेक्टिविटी के लिए मात्र eSIM की सुविधा ही मिल सकती है। यही नहीं, इस साल लाए जाने वाले मॉडल्स में यह गुण देखने को मिल सकता है।

माना जा रहा है कि एप्पल अपने मॉडल्स में eSIM टेक्नोलॉजी को तेजी से बढ़ावा देना चाहती है। मालूम हो कि कंपनी ने इस सुविधा को iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करने के साथ ही शुरू कर दिया था। हालांकि, शुरुआती स्टेज में एप्पल की यह टेक्नोलॉजी केवल अमेरिका में रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए ही पेश की गई थी।

Read also: रमजान के इस माह में कुरान जलाने पर भड़के इस्लामिक देश,सऊदी अरब ने कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *