नोएडा में गिरी 100 मीटर लंबी दीवार,मलबे में दबकर 4 लोगों की मौत

0

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जलवायु बिहार अपार्टमेंट के नाली की रिपेयरिंग का काम चल रहा था, तभी यह बॉउंड्री वॉल गिरी. अभी तक मलबे में से चार लोगों को निकाला गया है. दो मौतें जिला अस्पताल और एक की मौत कैलाश अस्पताल में होने की सूचना मिली है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : गौतमबुद्धनगर जनपद के सेक्टर 21 स्थित पॉश इलाके में एक अपार्टमेंट की बाउंड्री वाल गिरने से चार लोगों की मौत हुई है । जबकि कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है । फिलहाल, NDRF और 4 जेसीबी मशीन की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है । पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. नोएडा के सेक्टर 21 में जलवायु विहार की यह घटना है । दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची गई थी । जानकारी के मुताबिक यह बॉउंड्री वाल 100 मीटर लंबी थी.

आशंका है कि हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। और NDRF, पुलिस प्रशासन, और फायर ब्रिगेड की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है । मौके पर आलाधिकारियों के साथ-साथ डॉक्टर्स व एम्बुलेंस भी वहा पर मौजूद है । जिनकी मौत हुई है उनकी शिनाख्त पप्पू, पुष्पेंद्र, पन्ना लाल और अमित के रूप में बताई गई है। सभी मृतक यूपी के बदायूं जिलों के रहने वाले बताए जा रहे है ।

चार के मरने की पुष्टि हुयी है
डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जलवायु बिहार अपार्टमेंट के नाली की रिपेयरिंग का काम चल रहा था और तभी यह बॉउंड्री वॉल गिरी है अभी तक मलबे में से चार लोगों को निकाला गया है । दो मौतें जिला अस्पताल और दो की मौत कैलाश अस्पताल में होने की सूचना मिली है. 9 घायलों का इलाज चल रहा है । अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. डीएम ने कहा कि घटना क्यों हुई, इसकी जांच करवाई करी जाएगी । उन्होंने कहा कि नोएडा अथॉरिटी की तरफ से ठेके पर काम करवाया जा रहा था. नाली की ईंटें निकालते समय यह हादसा हु है ।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करी है ।  डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के सीएम ने निर्देश दिए हैं. कि मुख्यमंत्री ने आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी निर्देश जारी किया है ।  सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के  लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है ।

यह भी पढ़े – पर्यटन को बढ़ाने पर आज हो सकती है बड़ी घोषणा,जुटेंगे राज्यों के पर्यटन मंत्री

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed