youtube का नया फीचर, अब चुटकियों में डाउनलोड कर सकेंगे वीडियो…

0

यूट्यूब ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ‘Download’ फीचर रोलआउट कर दिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स डेस्कटॉप व लैपटॉप में एक क्लिक पर हाई-क्वालिटी वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:—>यूट्यूब वीडियो (Youtube video) को अब-तक मोबाइल ऐप के जरिए ही डाउनलोड किया जा सकता था, लेकिन अब डेस्कटॉप यूजर्स भी यूट्यूब (youtube ) वीडियो (video) को डाउनलोड कर सकेंगे ,दरअसल, वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्न ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ‘Download’ फीचर रोलआउट कर दिया है, बता दें कि इस फीचर के जरिए यूजर्स डेस्कटॉप (users desktop) व लैपटॉप में एक क्लिक पर हाई-क्वालिटी वीडियो (video) डाउनलोड (Download ) कर सकेंगे, इससे पहले डेस्कटॉप (desktop) वर्जन में यूट्यूब (youtube ) के लिए (Save) का ऑप्शन मिलता था ।

इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया था ,दरअसल कि यह फीचर कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा , हालांकि, इसे कई यूजर्स के लिए जारी दिया गया है ,दरअसल बता दें कि डेस्कटॉप (desktop) से वीडियो डाउनलोड (Download ) करने करने के लिए अब यूजर्स को वीडियो के नीचे Like, Share के साथ नया (Download ) का ऑप्शन मिलेगा ।

कैसे डाउनलोड करें वीडियो
बता दें कि अगर आप भी अपनी पसंदीदा Youtube वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यह फीचर आपके लिए काफी फायदेमंज हो सकता है ,यूट्यूब की वीडियो (video) डाउनलोड (Download ) करने के लिए आपको सिर्फ डाउनलोड (Download ) बटन पर क्लिक करना होगा, दरअसल जिसके बाद आपको वीडियो क्वालिटी सिलेक्ट करनी होगी, अगर आपके पास कम डेटा है । तो आप वीडियो को कम क्वालिटी में डाउनलोड (Download ) कर सकते हैं ।

वीडियो क्वालिटी
दरअसल बता दें कि इस फीचर के जरिए आप वीडियो (video) को Full HD क्वालिटी में डाउनलोड (Download )कर सकते हैं ,यह फीचर वीडियो को 144p (Low), 480p (Standard), 720p (High) और 1080p (Full HD) क्वालिटी में भी डाउनलोड (Download) करता है , बता दें कि जैसे ही आपकी वीडियो (video) डाउनलोड (Download ) हो जाएगी, वैसे ही आप उस वीडियो (video) को यूट्यूब वेबसाइट के डाउनलोड (Download ) सेक्शन में देख सकते हैं ।

यह भी पढ़े-–>सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को बड़ा झटका, पार्टी छोड़ रहे कार्यकर्ता

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *