UPSSSC: यूपी के 12वीं पास युवाओं के लिए योगी सरकार ने इन पदों के लिए निकाली नौकरी, जानिए कैसे करे आवेदन…

0

वन रक्षक और वन्यजीव रक्षक पदों पर भर्ती के इच्छुक छात्र 20 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्तूबर 2023 तक की है, जबकि आवेदन पत्र में बदलाव करने की अंतिम तिथि 17 अक्तूबर तक है।

News jungal desk: उत्तर प्रदेश में वन एवं वन्यजीव विभाग में वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के 709 पदों पर भर्ती होनी है । अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से मंगलवार को इसके लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया गया। इसके मुताबिक ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर से शुरू होंगे और 10 अक्तूबर तक किए जायेगे। 

वहीं शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 17 अक्तूबर निर्धारित की गई है। बताया गया कि अभ्यर्थियों की शार्ट लिस्टिंग उनके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी)- 2022 के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसलिए इसके लिए पीईटी 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। 

अभ्यर्थी के शुल्क का समायोजन होने के बाद ही वह आवेदन का प्रिंट आउट ले सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले दिशा-निर्देश को ठीक से पढ़कर, उसके अनुसार ही आवेदन करें।

आरक्षण में छूट पाने के लिए अभ्यर्थी निर्धारित समय तक संबंधित प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। इसके साथ ही छात्र अपने पीईटी-2022 के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन ही होगा।

इसके साथ ही सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है। मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों से अलग से शुल्क प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले लिया जाएगा। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

UPSSSC Recruitment आयु सीमा

  • न्यूनतम आयु : 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु : 40 वर्ष होनी चाहिए।

यूपीएसएसएससी यूपी फॉरेस्ट गार्ड / वाइल्ड लाइफ गार्ड भर्ती विज्ञापन संख्या 10/2023 नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी

UPSSSC Recruitment पात्रताएं

शैक्षणिक योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना जरूरी है। यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 स्कोर कार्ड होना चाहिए।

Read also: राष्ट्रपति मुर्मू बुधवार को ‘आयुष्मान भव’ अभियान का करेगी शुभारंभ, जानें क्या है यह, किसे होगा फायदा, क्या है इसमें खास?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed