WOMEN’S T20 WC 2023: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हुई जोरदार एंट्री, फाइनल में इस टीम से हो सकता है मुकाबला

0

WOMEN’S T20 WC 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड की टीम को 5 रनों से हरा दिया। आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने आईसीसी वूमेन्स टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

WOMEN’S T20 WC 2023: आईसीसी वूमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय महिला टीम ने आयरलैंड को रोमांचक मैच में पांच रनों से हराकर सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री मारी। अब टीम इंडिया को फाइनल का टिकट लेने के लिए सेमीफाइनल में जीत दर्ज करनी होगी। इंडिया के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं।

इंडिया का ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है मुकाबला

ग्रुप-2 से इंडिया के अलावा इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। जबकि ग्रुप-1 से ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप-1 में सभी मैच जीतकर टॉप पर है, जबकि टीम इंडिया ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में ग्रुप-1 की नंबर वन टीम और ग्रुप-2 की नंबर दो टीमों के बीच सेमीफाइनल में मुकाबला होगा, इस स्थिति में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी को संभावित सेमीफाइनल होने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है।

बता दें कि इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है। अगर इंग्लैंड यह मैच हार भी जाती है, तो भी वह ग्रुप-2 में टीम इंडिया से ऊपर ही रहेगी, क्योंकि इंग्लैंड का नेट रन रेट टीम इंडिया से बेहतर है। हालांकि अगर पाकिस्तान को जीत के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में काफी मजबूत नजर आ रही है।

आसान नहीं होगा ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

खास बात यह है कि टीम इंडिया की चुनौती अब और बड़ी हो गई है क्योंकि टीम इंडिया का मुकाबला अब ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसे हाराना आसान नहीं है। अब तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें केवल 7 मैचों में ही भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि 22 मैचों में बाजी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मारी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले पांच टी20 मुकाबलों में से चार मुकाबलों में हारी है। ऐसे में यह मैच आसान नहीं होने वाला।

Read also: Delhi Crime: लिव इन पार्टनर की हत्या का एक और मामला, प्रेमी ने प्रेमिका को आग लगाकर मारा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *