इस साल रिलीज़ हुई Women Centric फिल्में जिसने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, दमदार अभिनय से किया नाम रोशन

0

देखा जाये तो इस साल बॉक्स ऑफिस पर बहुत सी फिल्में रिलीज हुई, जिनमें से कुछ सफल रहीं तो कुछ असफल। लेकिन इन फिल्मों में सबसे ज्यादा बाजी अगर किसी ने मारी है तो वो हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस। जिन्होंने अपने दम पर इस साल….

Entertainment Desk: देखा जाये तो इस साल बॉक्स ऑफिस पर बहुत सी फिल्में रिलीज हुई, जिनमें से कुछ सफल रहीं तो कुछ असफल। लेकिन इन फिल्मों में सबसे ज्यादा बाजी अगर किसी ने मारी है तो वो हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस। जिन्होंने अपने दम पर इस साल एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं है। इन फिल्मों में आलिया भट्ट से लेकर विद्या बालन, शेफाली शाह और यामी गौतम की फिल्मों के नाम शामिल है। जिन्होंने न केवल स्टोरीलाइन बल्कि अपने अभिनय से दर्शकों और समीक्षकों का दिल जीता है। वही ये साल खत्म होने को है, ऐसे में आज हम आपकी कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महिला प्रधान फिल्में हैं।

गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई काठियावाड़ी की कुल लागत कितनी, क्या बजट के मुकाबले फिल्म की कमाई  सही रास्ते पर है?

25 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। रिलीज़ के कई हफ्तों बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमाए रखा और कमाई के कई रिकॉर्ड्स तोड़े। इतना ही नहीं इस फिल्म ने ओटीटी पर रिलीज के बाद भी खूब धमाल मचाया। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आलिया भट्ट ने ‘गंगूबाई’ का किरदार निभाया था। ये पूरी फिल्म केवल आलिया के कंधों पर टिकी थी। इसके अलावा इस फिल्म में अजय देवगन, विजय राज, शांतनु माहेश्वरी और हुमा कुरैशी जैसे कलाकार भी नजर आए थे।

जलसा

Jalsa Reviews | Hindi Movie Jalsa Reviews | nowrunning

विद्या बालन और शेफाली शाह की फिल्म ‘जलसा’ ने एक अलग पहचान बनाई थी। इस फिल्म में दोनों एक्ट्रेस ने अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों का खूब दिल जीता। उनकी पावर पैक परफॉर्मेंस ने दर्शकों की तारीफें लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। फिल्म के साथ दोनों एक्ट्रेसेस के अभिनय को भी काफी पसंद किया गया। इस फिल्म का निर्देशन सुरेश त्रिवेणी ने किया था। इसे दर्शकों के साथ समीक्षकों से भी प्यार मिला था। ये फिल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी।

ए थर्सडे

Watch A Thursday - Disney+ Hotstar

यामी गौतम, नेहा धूपिया और डिंपल कपाड़िया की फिल्म ‘ए थर्सडे को दर्शकों से लेकर समीक्षकों की काफी तारीफें मिली थी। इस फिल्म की पूरी कहानी एक महिला टीजर के इर्द गिर्द घूमती है। जिसके किरदार में यामी ने जान डाल दी थी। इस फिल्म में टीजर अपने ही 16 छोटे बच्चों को अगवा कर लेती हैं और अपने बलात्कारियों को सजा दिलाने की मांग करती है। इस फिल्म में यामी की अदाकारी को खूब सराहना मिली थी। ये फिल्म इसी साल 17 फरवरी को रिलीज की गई थी। साथ ही इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी रिलीज किया गया था।

धाकड़

Dhakad flop box office: धाकड़ की बुरी कमाई से बर्बाद हुए प्रोड्यूसर, बिक  गया बंगला? जानें सच - Dhakad flop box office collection producer sold his  bunglow to clear debt tmova - AajTak

अक्सर चर्चाओं में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘धाकड़’ इसी साल 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं दिखाया, लेकिन इस फिल्म में कंगना के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में एक्टर्स ने एजेंट अग्नि के किरदार को बखूबी से निभाया है। वही इस फिल्म को ओटीटी फ्लेटफॉर्म जी5 पर देखा जा सकता है।

शाबाश मिथु

श्रीजीत मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘शाबाश मिथु’ में तापसी पन्नू ने लीड रोल निभाया है। फिल्म ‘शाबाश मिथु’ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित है। इसमें मिताली के संघर्ष और पहचान के लिए लड़कर जीतने की कहानी को तापसी ने अपने अभिनय द्वारा बखूबी दिखाया है, जो हर महिला को देखनी चाहिए। ये फिल्म 15 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। वहीं अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी OTT Platform को भारत में किया गया बैन, दिखा रहे थे भारत के खिलाफ गलत जानकारियां….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *