क्या उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री चेहरा होगी प्रियंका गांधी : देखे उनका जवाब

0

न्यूज़ जंगल कानपुर : कांग्रेस की तरफ से भी यूपी की जनता को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गयी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तरफ से अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुनावी घोषणापत्र में कई लोक लुभावने वादे किए जा रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से भी यूपी की जनता को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई, वो चाहे युवाओं को रोजगार की बात हो या फिर महिलाओं की. इस बीच, यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से यूथ मैनिफेस्टो के दौरान जब प्रियंका गांधी से सीएम उम्मीदवार के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि क्या आपको कोई और चेहरा दिख रहा है?

प्रियंका ने यह साफ नहीं किया कि वे चुनाव लड़ेंगी या नहीं. उन्हें मुख्यमंत्री चेहरा के तौर पर पूछे गए सवाल पर भी सीधा जवाब न देते हुए कहा कि आपको कोई और चेहरा नहीं दिख रहा है. कांग्रेस ने यूथ मैनिफेस्ट में कई लोकलुभावने वादे किए हैं. यूपी में 20 लाख रोजगार देने का वादा किया है जिसमें से आरक्षण के तहत 8 लाख रोजगार महिलाओं को मिलेंगे. कांग्रेस के भर्ती विधान में पांच सेक्शन हैं. कांग्रेस का दावा है कि इसमें युवाओं की अलग अलग समस्याओं पर फोकस किया गया है.

पार्टी ने कहा है कि प्राथमिक विद्यालयों में खाली 1.5 लाख खाली पद भरे जाएंगे. माध्यमिक, उच्च शिक्षा, पुलिस आदि विभागों में खाली पदों को भरा जाएगा.कांग्रेस के मुताबिक संस्कृत के शिक्षक, उर्दू के शिक्षक, आंगनबाड़ी, आशा आदि में खाली सभी पदों को भरा जाएगा. भर्ती प्रक्रिया में सभी परीक्षाओं के फॉर्म के लिए शुल्क माफ होंगे और बस, ट्रेन यात्रा फ्री होगी.

कांग्रेस ने कहा है कि अगर यूपी में सरकार बनी तो परीक्षा कैलेंडर जारी होगा, जिसमें भर्ती विज्ञापन, परीक्षा, नियुक्ति की तारीखें दर्ज होंगी और इसका उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

ये भी पढ़े : Amit Shah करेंगे पश्चिमी यूपी से कैंपेन की शुरुआत, जानिए उनका प्लान?

कांग्रेस ने दावा किया है कि नौकरियों में आरक्षण के घोटाले को रोकने के लिए हर भर्ती के लए सामाजिक न्याय पर्यवेक्षक होंगे. कांग्रेस ने मल्लाहों और निषादों के लिए विश्वस्तरीय संस्थान बनाया जाएगा जिसमें उन्हें प्रशिक्षण देने का वादा किया है. भर्ती विधान में कहा गया है कि अति पिछड़े समुदाय के युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए 1 फीसदी ब्याज की दर से कर्ज दिया जाएगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *