Pragati: 43वें संस्करण की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने की 8 परियोजनाओं की समीक्षा, दिए अहम सुझाव…

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रगति के 43वें संस्करण की बैठक में कुल आठ परियोजनाओं की समीक्षा की, जिसमें जल सप्लाई और सिंचाई, नेशनल हाईवे और नेक्टिविटी, रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी शामिल है।

News jungal desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रगति के 43वें संस्करण की अध्यक्षता करते हुए उन्होने सात राज्यों में 31,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा भी की। पीएम मोदी ने इस बात जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान पोर्टल को और भी प्रभावी बनाने के तरीकों पर भी चर्चा की गई। 

पीएम मोदी ने मोबाइल टावर और यूएसओएफ परियोजना के अंतर्गत 4-जी कवरेज की भी समीक्षा की। उन्होंने इस वित्तीय वर्ष तक जिन गांव में मोबाइल टावर सेवा उपलब्ध नहीं कराई गई है, वहां उपलब्ध कराने के काम को सुनिश्चित किया। आपको बता दे कि इस बैठक में कुल आठ परियोजनाओं की समीक्षा की गई, जिसमें जल सप्लाई और सिचाई, नेशनल हाईवे और नेक्टिविटी, रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी भी शामिल है।

जिन सात राज्यों के लिए इन परियोजनाओं की समीक्षा की गई उनमें बिहार, झारखंड, हरियाणा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र के नाम शामिल है। इस बैठक में पीएम मोदी ने इस परियोजनाओं से जुड़े सभी हितधारकों को उच्च जनसंख्या वाले इलाकों में बेहतर समन्वय के लिए एक नोडल अधिकारी को नियुक्त करने का सुझाव दिया। 

Read also: सड़क निर्माण ठेकेदार के अधीन कार्यरत कर्मचारी की मौत, जेसीबी से गड्ढा खोदकर छुपा दी लाश, जांच में जुटी पुलिस…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed