बीजेपी में शामिल होंगे अखिलेश और मायावती के कौन से MLC, जानिए नाम

समाजवादी पार्टी एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू बीजेपी में शामिल होंगे. रवि शंकर सिंह पप्पू पूर्व प्रधान मंत्री चंद्र शेखर के भांजे हैं.

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : उत्तरप्रदेश में बीजेपी स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी के होने वाले चुनाव में पूरे दमखम के साथ कूदने जा रही है. इसलिये जहां बीजेपी कमज़ोर है वहां इलाके के क्षत्रपों को पार्टी में शामिल कर उन्हें टिकट दिया जाएगा. समाजवादी पार्टी के विवादित एमएलसी नरेन्द्र भाटी अब बीजेपी में आने वाले हैं. ये वही नेता हैं जिनका IAS अफ़सर दुर्गा शक्ति नागराज से झगड़ा हुआ था. भाटी की शिकायत पर ही दुर्गा को अखिलेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया था. दुर्गा के पति अभिषेक सिंह भी आईएएस अफ़सर हैं

SP और BSP को झटका !

खबर है कि समाजवादी पार्टी और बीएसपी के कुछ  एमएलसी और कुछ पूर्व विधायक  बीजेपी  में शामिल होने जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू बीजेपी  में शामिल होंगे. रवि शंकर सिंह पप्पू पूर्व प्रधान मंत्री चंद्र शेखर के भांजे हैं. चंद्र शेखर के बेटे नीरज शेखर पहले ही बीजेपी में आ चुके हैं. वे राज्य सभा के सांसद है. पूर्व मंत्री मार्कण्डेय चंद के बेटे सीपी चंद गोरखपुर से निर्दलीय एमएलसी बने थे. अब वे बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं.

स्थानीय निकाय कोटे से 10 MLC के होने हैं चुनाव

प्रतापगढ़ से एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. वे राजा भैया के  रिश्तेदार हैं.  जौनपुर से बीएसपी के एमएलसी बृजेश कुमार सिंह “प्रिंशु” पूर्व सांसद धनन्जय सिंह के बेहद करीबी हैं. बताया जाता है कि सरकार चाहे जिसकी हो ये सभी अपने दम पर चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार हैं. यूपी में अगले कुछ महीनों में स्थानीय निकाय के कोटे से 10 एमएलसी के चुनाव होने हैं

ये भी पढ़े : गुजरात में सामने आया 100 से ज्यादा आदिवासियों के धर्म परिवर्तन का मामला

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में प्रतापगढ़ और जौनपुर में बीजेपी बुरी तरह चुनाव हारी थी. सरकार के पूरा जोर लगाने के बावजूद  प्रतापगढ़ में राजा भैय्या ने अपने करीबी को ज़िला पंचायत का अध्यक्ष बनवाया था और जौनपुर में बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत गईं थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *