पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की पत्नी क्यों पहुँची अचानक पागलखाने

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी और वर्तमान पत्नी चर्चा में हैं। धार्मिक कर्मकांड और जादू-टोने को लेकर सुर्खियों में रहने वालीं इमरान की पत्नी बुशरा बीबी अचानक पाकिस्तान के एक पागलखाने में पहुंच गईं। इतना ही नहीं पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पीटीवी ने बुशरा के इस दौरे का लाइव प्रसारण भी किया है।

इसके अलावा बुशरा ने आपातकालीन ब्लॉक और चिकित्सा विभाग के अन्य विभागों का भी दौरा किया। उन्होंने कर्मचारियों को रोगियों की देखभाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि नशा करने वालों और मानसिक बीमारियों से ग्रसित बुजुर्गों के पुनर्वास पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने रोगियों के लिए स्वच्छता और भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की। दरअसल, पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘डॉन’ की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को बुशरा बीबी लाहौर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ पहुंचीं थीं, स्थानीय भाषा में इसे पागलखाना कहते हैं। बुशरा ने यहां तमाम विभागों और किचन का निरीक्षण किया। बुशरा ने इंचार्ज से पूछा कि वे लोग ड्र्ग एडिक्ट्स को कहां रखते हैं। बुशरा ने वहां के कर्मचारियों से भी बात की। बुशरा का यह अचानक दौरा इसलिए हुआ है कि वे ड्रग्स के चलते पागल हुए लोगों की स्थिति को जान सकें। इससे पहले बुशरा ने कुछ महीने पहले गरीबों के लिए बनाए गए शेल्टर होम्स का भी दौरा किया था। वहां भी उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे।

बता दें कि बुशरा बीबी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं। बुशरा को लेकर हमेशा ही कई रहस्यमयी दावे किए जाते हैं। कुछ समय पहले पाकिस्तानी टीवी चैनलों ने दावा किया था कि पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा की तस्वीर शीशें में नहीं दिखती है। इस दावे के बारे में पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा था।बुशरा बीबी से इमरान की मुलाकात 2015 में तब हुई थी जब इमरान की जिंदगी में कुछ ठीक नहीं चल रहा था। वह पाकपट्टन स्थित सूफी संत बाबा फरीद के दरबार में जाते थे। यहीं पर उनकी मुलाकात बुशरा से हुई और वह उनसे काफी प्रभावित हुए। प्रधानमंत्री बनने से छह महीने पहले इमरान ने बुशरा से शादी कर ली। बताया जाता है कि बुशरा से सलाह लिए बिना इमरान कोई काम नहीं करते।

ये भी देखे: राष्ट्रपति के अगले कानपुर दौरे पर भी अधूरा रहेगा सर्किट हाउस

यह भी कहा जाता है कि बुशरा बीबी पाकिस्तान की पहली प्रथम महिला है जो हमेशा बुर्के में रहती हैं। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की पत्नी को खातून-ए-अव्वल भी कहा जाता है। 43 साल की बुशरा इमरान खान से 25 साल छोटी हैं। यह बुशरा की दूसरी शादी है और पहली शादी से उनके पांच बच्चे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *