तिलक लगाकर स्कूल आई बच्ची तो टीचर ने बेरहमी से पीटा, सिंदूर लगाकर मत आइये .

0

कर्नाटक से निकला हिजाब विवाद अभी थमा भी नहीं है कि जम्मू-कश्मीर में एक बच्ची के स्कूल में तिलक लगाकर आने पर टीचर द्वारा उसकी पिटाई का मामला सामने आ गया है.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर :– कर्नाटक से निकला हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row) अभी थमा भी नहीं है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बच्ची के स्कूल में तिकल लगाकर आने पर टीचर द्वारा उसकी पिटाई का मामला सामने आ गया है. मामला राजौरी जिले (Rajouri District) के कोटरणका शिक्षा जोन के खदूरिया सरकारी मिडिल स्कूल का है. यहां एक टीचर ने एक बच्ची की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि वह तिलक लगाकर स्कूल पहुंची थी. इस पीड़ित बच्ची के पिता अंग्रेज सिंह ने न्याय के लिए गुहार लगाई है.

पीड़ित बच्ची के पिता अंग्रेज सिंह का आरोप है कि नवरात्र के अवसर पर उनकी मासूम बेटी तिलक लगाकर स्कूल गई थी, इसीलिए टीचर ने उसको बेरहमी से पीट दिया. इस मामले में संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने निसार अहमद नाम के टीचर को सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

टीचर पहले भी करता रहा है परेशान

बच्ची के पिता का आरोप है कि उनकी बच्ची को टीचर निसार अहमद पहले भी परेशान करता रहा है, क्योंकि वह स्कूल में तिलक लगाकर जाती थी. उनका आरोप है कि टीचर निसार अहमद दो-तीन हफ्ते से बच्ची से कह रहा था कि सिंदूर लगाकर स्कूल में मत आया करो. लेकिन बच्ची लगातार तिलक लगाकर स्कूल जाती रही और अब टीचर ने उसे बेरहमी से पीट दिया.

आरोप है कि टीचर निसार अहमद ने बच्ची के साथ मारपीट करने के बाद उसे कड़ी चेतावनी दी थी कि अगर वह तिलक लगाकर स्कूल आई तो उसे स्कूल से निकाल दिया जाएगा. इस घटना के बाद से बच्ची सदमे में है और स्कूल जाने से डर रही है.

टीचर निसार अहमद हुआ सस्पेंड

इस मामले में शिकायत मिलने के बाद बच्ची से मारपीट करने वाले टीचर निसार अहमद को सस्पेंड कर दिया गया है. जिला उपायुक्त ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए निसार खान को एडीसी कोटरंका के कार्यालय में अटैच कर दिया है. एडीसी को इस पूरे मामले की जांच करके रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

ये भी पढ़े : 2+2 वार्ता’ से पहले अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन से विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की बात

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *