हमारे सपनों का भारत हम देख कर रहेंगे-भारतीय समुदाय से पीएम मोदी

0

नरेंद्र मोदी ने आज जापान में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज भारत हर क्षेत्र में विकास कर रहा है और दुनिया भर में इसकी तारीफ हो रही है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात QUAD समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान रवाना हुए. वे सोमवार सुबह टोक्यो पहुंच गए हैं. भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए गए.

हमारे सपनों को भारत हम देख कर रहेगें

भारत में आज सही मायने में पीपल लेड गवर्नमेंट काम कर रही है. यह लोकतंत्र पर विश्वास का सबसे बड़ा कारण है. आज जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और आजादी के सौंवे वर्ष तक हिन्दुस्तान को पहुंचाना है यह आज से ही तय होगा. हमारे सपनों का भारत हम देख कर रहेंगे.

हर बार हर चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग और महिलाओं की ज्यादा भागीदारी भारत के लोकतंत्र को और मजबूत कर रहा है. यह इस बात का प्रमाण है भारत का लोकतंत्र सामान्य नागरिकों के प्रति समर्थ है और नागरिकों को समर्थ्य बना रहे हैं. भारत की आकांक्षाओं को नया आयाम दे रहे हैं. हम लीकेज प्रूव गवर्नमेंट दे रहे हैं.

पूरे विश्व के डिजिटल ट्रांजेक्शन का 40 प्रतिशत अकेले भारत में-पीएम मोदी

भारत का बैंकिंग सिस्टम इन मुश्किल हालात में निरंतर चलता रहा है. इसका एक मुख्य कारण है कि भारत में डिजिटल नेटवर्क की ताकत बढ़ा है. पूरे विश्व में डिजिटल ट्रांजेक्शन का अकेले 40 प्रतिशत भारत में होता है. कोरोना के संकट काल में भी एक क्लिक से ही भारत सरकार करोड़ों भारतीयों तक आसानी से मदद पहुंचाती

भारत के विकास की गति में जापान महत्वपूर्ण सहयोगी-पीएम मोदी

जिस स्पीड स्केल पर भारत काम कर सकता है वह अभूतपूर्व है. दुनिया इसे देख रही है. दुनिया को यह भी दिख रहा है जिस गति से भारत में विकास का काम हो रहा है वह अभूतपूर्व है. हमारे इस काम में जापान  महत्वपूर्ण सहयोगी है. भारत में हो रहे बदलावों के लिए यह खास बात है.

इस दशक के अंत तक भारत अपनी 50 प्रतिशत ऊर्जा की पूर्ति गैर जीवाश्म इंधन से करेगा

पीएम मोदी ने कहा, क्लाइमेट चेंज को लेकर हम बहुत सतर्क हैं. भारत बेहतर तरीके से वैश्विक चुनौतियों का सामना कर रहा है. हमने इंटरनेशनल सोलर एलाइंस जैसे ग्लोबल समिट का नेतृत्व किया. जापान ने जिस तरह से क्लाइमेट चेंज का सामना किया है वह अपने आप में सराहनीय है. भारत ने इस मामले में जापान से बहुत कुछ सीखा है. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को प्रोत्साहित किया जा रहा है. बायोफ्यूल से जुड़ी रिसर्च और इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत बड़ा काम चल रहा है. इस दशक के अंत तक 50 प्रतिशत ऊर्जी की जरूरत नॉन फॉसिल फ्यूल से पूरा करने का संकल्प लिया.

भारत ने सौ से ज्यादा देशों को वैक्सीन पहुंचाया-पीएम मोदी

भारत ने मेड इन इंडिया वैक्सीन अपने करोड़ो नागरिकों को और दुनिया के सौ से अधिक देशों को भेजा है. अपनी स्वासथ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए भारत अभूतपूर्व निवेश कर रहा है. दूर दराज क्षेत्रों में लाखों नए वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की यात्रा के अपने क्रम में भारतीय समुदायों के लोगों को संबोधित कर रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब भी मैं जापान आता हूं, तो मैं देखता हूं कि आपकी स्नेह वर्षा हर बार बढ़ती ही जाती है. आप में से कईं साथी अनेक वर्षों से यहां बसे हुए हैं. जापान की भाषा, वेशभूषा, संस्कृति और खानपान एक प्रकार से आपके जीवन का भी हिस्सा बन गया है. ये हम लोगों की विशेषता है कि हम कर्मभूमि से तन मन से जुड़ जाते हैं, खप जाते हैं. लेकिन मातृभूमि की जड़ों से जो जुड़ाव है, उससे कभी दूरी नहीं बनने देते हैं.

पीएम मोदी ने 30 जापानी कंपनी के सीईओ से मुलाकात की

पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान के चोटी के 30 शीर्ष कंपनियों के सीईओ से राउंड टेबल पर बातचीत की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इन बिजनेस नेताओं से भारत में बिजनेस को लेकर हुए हालिया सुधार और इज ऑफ डूइंग बिजनेस की बारीकियों को समझाया और भारत में व्यापार करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड के लिए भारत में आमंत्रित किया

पीएम मोदी ने कई उद्योगपतियों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में कई उद्योगपतियों से मुलाकात की. वह सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प के बोर्ड निदेशक मासायोशी सोन, सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के सलाहकार ओसामू सुजुकी से मिले.

पीएम मोदी-हमारे बीच भरोसा, पारदर्शिता, समयबद्धता जरूरी

हिंद-व्यापार व्यापार समझौते के तहत अमेरिका, जापान और भारत की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने प्रतिभाग किया. पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत एक समावेशी और लचीले ‘इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक मॉडल’ के निर्माण के लिए आप सभी के साथ काम करेगा. हमारे बीच भरोसा, पारदर्शिता, समयबद्धता होनी चाहिए. यह इंडो पैसिफिक क्षेत्र में विकास, शांति और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त

पीएम मोदी आज शाम चार बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे

पीएम मोदी आज शाम चार बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का टोक्यो में भारतीय समुदाय ने जबरदस्त स्वागत किया है

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को दिया धन्यवाद

पीएम मोदी ने जापान में रह रहे प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है. वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं. मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूं.’

पीएम मोदी का भारतीय मूल के लोगों ने किया जोरदार स्वागत

टोक्यो एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भारतीय मूल के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. उन्होंने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए और ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष भी किया.

ये भी पढ़े – लखीसराय में आंदोलन चलने से 81 ट्रेनों का बदला गया रास्ता, 55 को करना पड़ा रद्द

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed