खत्म हुआ इंतजार,महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार कल,20 से ज्यादा मंत्री ले सकते हैं शपथ

0

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार का इंतजार अब खत्म होने वाला है। भाजपा नेता ने दावा किया है कि मंगलवार को राज्य की सरकार का कैबिनेट विस्तार होगा

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार कैबिनेट विस्तार का इंतजार अब खत्म होने वाला है।  एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार का कैबिनेट विस्तार कल हो सकता है ।इस दौरान करीब एक दर्जन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। सबसे अहम गृह मंत्रालय डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के खाते में जा सकता है। पीटीआई से भाजपा के एक सीनियर नेता ने कहा, ‘कैबिनेट का विस्तार कल मुंबई में होगा।महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र 10 अगस्त से 18 अगस्त तक होने की संभावना है क्योंकि 19 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार है. मैं इस बारे में ज्यादा डिटेल नहीं दे सकता। यह भी नहीं बता सकता कि किसे इसमें जगह मिल जाएगी।

‘महाराष्ट्र को लेकर कयास लगाये जा रहे थे कि सरकार का गठन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चलने की वजह से रुका हुआ है. तो वहीं इस मामले पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने साफ कहा कि कैबिनेट विस्तार और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का एक दूसरी से कोई लेना देना नहीं है. जितना आप सोचते हैं उससे भी पहले कैबिनेट विस्तार होगा. फडणवीस ने आगे कहा कि विपक्ष के नेता अजित पवार के पास आलोचना करने के लिए अलावा कोई विकल्प नहीं है. हालांकि, वो भूल गए होंगे कि उनके समय में 32 दिन तक सिर्फ पांच मंत्री थे.बीते कुछ दिनों में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने कई बार दिल्ली का दौरा किया है। इस वीकेंड भी दोनों नेता दिल्ली में ही थे और सीएम एकनाथ शिंदे ने नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लिया था। रविवार को ही सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई थी कि नए सप्ताह में एकनाथ शिंदे अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। इसमें कुल 15 मंत्रियों को जगह मिल सकती है। कहा जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस को होम मिनिस्ट्री मिल सकती है। इसके अलावा चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार और सुधीर मुनगंटीवार को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

30 जून को शिंदे और फडणवीस ने ली थी शपथ

बता दें कि एकनाथ शिंदे के शिवसेना से बगावत करने के बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद 30 जून को ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. ये दोनों तब से ही दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में काम कर रहे हैं. इसको कर एनसीपी नेता अजित पवार सरकार पर हमलावर रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार में लगभग 7 विधायक एकनाथ शिंदे गुट के और लगभग 8 भाजपा के विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शनिवार को ही एकनाथ शिंदे ने बताया था कि कैबिनेट विस्तार में देरी के चलते सरकार का कामकाज प्रभावित नहीं हुआ था और जल्दी ही कुछ और मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : चुनाव से पहले जागती है नीतीश की अंतरात्मा,सरकार बदल जाती है, सीएम वही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed