2 छात्राओं से छेड़छाड़ करने पर टीचर को ग्रामीणों ने स्कूल के बाहर घेरा

0

  न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : राजस्थान में एक बार फिर से शिक्षा के मंदिर में शिक्षक की गलत हरकतो के कारण बवाल मच गया और . प्रदेश के सवाई माधोपुर जिले के खिजुरी गांव के सरकारी स्कूल में एक टीचर पर दो नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ करने का आरोप है. आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक की जमकर पिटाई करी और बाद में उसके बाल भी काट दिए. ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर जाम लगाया .घटना से मचे हड़कंप के बाद आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर जिले के रवाजना डूंगर थाना इलाके में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खिजुरी में बीते शनिवार को स्कूल में कार्यरत टीचर इकबाल हुसैन ने दो नाबालिग छात्राओं को सफाई के बहाने कम्प्यूटर कक्ष में बुलाया और उनसे छेड़छाड़ करने लगा . छात्राओं ने घर पहुंचकर परिजनों को टीचर की करतूत की पूरी जानकारी दी. और दूसरे दिन रविवार की स्कूल में छुट्टी थी. सोमवार को जैसे ही स्कूल खुला तो पीड़ित बालिकाओं के परिजन और बड़ी संख्या में स्कूल पहुंचे.

टीचर पर पूर्व में भी छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप लगा हैं
ग्रामीणों ने टीचर की करतूत को लेकर जमकर हंगामा किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक इकबाल हुसैन की जमकर पिटाई कर दी और उसके बाद बाल काट दिए. बाद में स्कूल का ताला लगाकर लालसोट कोटा मेगा हाइवे पर जाम लगा दिया. ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपी टीचर को सस्पेंड किया जाये और स्कूल का स्टाफ बदला जाये. और आरोपी टीचर पर पूर्व में भी छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप हैं. आरोपी टीचर स्कूल में अक्सर किसी ना किसी बहाने छात्राओं को गलत तरीके से छूने का प्रयास करता था.

टीचर इकबाल हुसैन को तुरंत प्रभाव से किया गया सस्पेंड
हंगामे की सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी नाथूलाल खटीक, एडीसीपी दिनेश गुप्ता, एसडीएम कपिल शर्मा और पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण अनिल डोरिया सहित रवाजना डूंगर थानाधिकारी पूरन सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले की पुरी जानकारी ली और ग्रामीणों से बातचीत की. अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग पर आरोपी शिक्षक को निलंबित करने के लिए शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक को लिखित में अनुशंषा की. उसके बाद टीचर इकबाल हुसैन को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया.करीब तीन घंटे की समझाइस के बाद ग्रामीणों ने मेगा हाइवे से जाम हटाया. गया तब जाकर यातायात सुचारू हो सका. वहीं पुलिस ने आरोपी टीचर इकबाल हुसैन को हिरासत में ले लिया और फिर उसे थाने ले गई. पीड़ित छात्राओं के परिजनों टीचर के खिलाफ रवाजना डूंगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. स्कूल के प्रिंसिपल ने भी आरोपी टीचर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग को लिखित में शिकायत भेजी है. और आरोपी टीचर को पुलिस द्वारा थाने ले जाने के बाद ही ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने प्रदर्शन खत्म कर जाम खोला था

यह भी पढ़े – पति-पत्नी और वो दूसरी महिला के साथ रहने पर पत्नी ने दोनों को पीटा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed