उत्तराखंड बेकाबू बारिश से बेहाल,सड़कों पर आया सैलाब, चारों तरफ बाढ़ ही बाढ़

0

उत्तराखंड में बारिश से हालात लगातार खराब हो रहे हैं। हाल ही में देहरादून में श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में तमसा नदी का पानी घुस गया था।

News jungal desk : उत्तराखंड में बारिश से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। और देहरादून के बाद अब उत्तराखंड के हल्द्वानी में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। यहां गलियों में पानी नदियों और नालों की तरह बह रहा है। हालात ऐसे हैं कि प्रशासन को यहां से लोगों को रेस्क्यू करना पड़ा है।

लोगों को खाना और सामान बांटा जा रहा

, भारी बारिश के कारण हल्द्वानी के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। और हल्द्वानी के एसडीएम मनीष कुमार सिंह ने बताया कि करीब 150 लोगों को बचाया गया है। उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि कई हिस्सों में जलभराव है। हमारी टीम लगातार दौरा कर रही हैं। प्रभावितों को आवश्यक सहायता प्रदान कर रही है।

टपकेश्वर मंदिर में घुसा पानी

बता दें कि देहरादून में सोमवार रात हुई भारी बारिश के कारण श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास तमसा नदी अपने रौद्र रूप में आ गई। नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि पानी मंदिर में प्रवेश कर गया है। मंदिर की सीढ़ियों से पानी बहा। हालांकि गनीमत है कि किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

खाली कराया गया पूरा मंदिर

हालातों को देखते हुए माता वैष्णो देवी गुफा, टपकेश्वर महादेव मंदिर, देहरादून के संस्थापक आचार्य बिपिन जोशी ने बताया कि जैसे ही नदी ने विकराल रूप लेना शुरू किया, वैसे ही मंदिर परिसर को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। सभी पुजारी और सेवादारों को तत्काल परिसर से हटा दिया गया था। आईएमडी ने भी देहरादून समेत उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

इन जिलों के लिए जारी है अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश की चेतावनी है। पिछले कई दिनों से बारिश के कारण उत्तर प्रदेश में बहने वाली गंगा और यमुना नदी का भी जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। प्रयागराज स्थित संगम में नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।

Read also : कांग्रेस के बाद अब BJP-AAP के प्रतिनिधिमंडल को नूंह जाने से रोका गया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed