Uttarakhand Rozgar Mela: पीएम मोदी की सलाह- उत्तराखंड में इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में ढूंढे संभावनाएं

0

Uttarakhand Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड के रोजगार मेले के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।

Uttarakhand Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तराखंड में इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतना निवेश हो रहा है कि दूर-सुदूर तक आना-जाना तो आसान हो ही रहा है, अब रोजगार के भी नए अवसर पैदा हो रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने आज उत्तराखंड के रोजगार मेले को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में केंद्र सरकार हो या भाजपा सरकार, प्रत्येक युवा को उनकी रुचि और क्षमता के आधार पर आगे बढ़ाने के नए अवसर और तरीके सुनिश्चित करने का हमारा निरंतर प्रयास रहा है। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले के लिए आप सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई। जिनको आज नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं उनके लिए यह एक नई शुरुआत का अवसर है।

प्रधानमंत्री बोले- युवा साथियों के कंधे पर भारी दायित्व

अपने सेवा भाव से आपको, राज्य और राष्ट्र में विकास और विश्वास के प्रयासों में भरपूर सहयोग देना है। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से भारत के युवाओं को नई सदी के लिए तैयार करने का संकल्प आज संपूर्ण देश ने लिया है। उत्तराखंड में इस संकल्प को जमीन पर उतारने का उत्तरदायित्व आप जैसे मेरे युवा साथियों के कंधे पर है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा यह निरंतर प्रयास है कि हर युवा को उसकी रूचियों और योग्यताओं के अनुसार नए अवसर मिलें, सभी को आगे बढ़ने का उचित माध्यम मिले। सरकारी सेवाओं में भर्ती का यह अभियान भी इसी दिशा में आगे बढ़ने की दिशा में उठाया गया कदम है। बीते कुछ ही महीनों में केंद्र सरकार ने देश के लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से की अपील

पीएम मोदी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आपको राज्य के साथ-साथ राष्ट्र के निर्माण में भी अपना योगदान देना चाहिए। नई शिक्षा नीति में युवाओं को नई सदी के लिए अच्छी तरह तैयार करने पर फोकस किया गया है, अपनी सेवाओं के माध्यम से, आपको इस मिशन को आगे बढ़ाना है और इसे और मजबूत करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें उस पुरानी धारणा को बदलना है कि पहाड़ों का पानी और पहाड़ों की जवानी पहाड़ों के काम नहीं आती। इसलिए हमारा निरंतर यह प्रयास होना चाहिए कि पहाड़ में रोजगार और स्वरोजगार के अवसर बनाए जाए। आज उत्तराखंड में इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतना निवेश हो रहा है कि दूर-सुदूर तक आना-जाना तो आसान हो ही रहा है साथ ही साथरोजगार के नए अवसर भी पैदा हो रहे हैं।

Read also: लाल किले पर आतंकी हमला करने वाले आरिफ को फांसी पर लटकाने की तैयारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed