लाल किले पर आतंकी हमला करने वाले आरिफ को फांसी पर लटकाने की तैयारी

0

 साल 2002 में दिल्ली के लाल किले पर आतंकी हमला किया गया था. इसमें लश्कर-ए तोएबा से जुड़े पाकिस्तानी आतंकी आरिफ उर्फ अशरफ को गिरफ्तार किया गया था. मामले में अदालत ने आरिफ को दोषी करार दिया था और फांसी की सजा सुनाई है ।

News Jungal desk : दिल्ली के लाल किले पर आतंकी हमले में दोषी करार लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी को फांसी देने की कवायद शुरू हुई है । और  दिल्ली की तिहाड़ जेल के प्रशासन ने डेथ वारंट जारी करवाने के लिए निचली अदालत को लेटर लिखा है ।

तिहाड़ प्रशासन अदालत से डेथ वारंट जारी करवाने की मांग करी है । और ताकि यह तय हो जाए कि आरिफ को किस तारीख, कितने बजे फांसी दी जाएगी । फिलहाल, सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट या अन्य कोर्ट में मामले से जुड़ी कोई याचिका पेंडिंग नहीं है । औऱ दोषी को 7 दिन का समय दिया गया था कि सुप्रीम कोर्ट में या राष्ट्पति के आगे कोई दया याचिका लगाना चाहता है । लेकिन आरिफ की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है ।

फिलहाल, तिहाड़ जेल ने कोर्ट में डेथ वारंट जारी करने की अपील करी है । अब 27 फरवरी को कोर्ट में सुनवाई होगी. हालांकि, आरिफ को अभी फांसी देने में वक्त लगेगा ।  क्योंकि आरिफ के पास अंत समय में भी दोबारा सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्पति से दया याचिका लगाने का मौका रहता है । और कानूनी दावपेच से फांसी टलेगी तो नहीं, लेकिन इसमें देर जरूर हो सकती है ।

क्या है मामला

दरअसल, साल 2002 में दिल्ली के लाल किले पर आतंकी हमला किया गया था । इसमें लश्कर-ए तोएबा से जुड़े पाकिस्तानी आतंकी आरिफ उर्फ अशरफ को गिरफ्तार किया गया था । मामले में अदालत ने आरिफ को दोषी करार दिया था और अब फांसी की सजा सुनाई है . आरिफ फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है । अब तिहाड़ जेल ने उसे फांसी पर लटकाने की तैयारी कर ली है । लिहाजा तिहाड़ प्रशासन ने निचली अदालत को लेटर लिखा है ।

Read also : गुजरात के कई क्षेत्रों में हीट वेव की चेतावनी , 40 डिग्री का टॉर्चर झेलने को रहें तैयार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *