UP Weather: कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी

0

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में कई जिलों में ओले के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की संभावना को देखते हुए किसानों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि कुछ जिलों में हलकी बारिश भी हो सकती है.

  News jungal desk : मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना भी व्यक्त करी है । और मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में कई जिलों में ओले के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं. । और मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की संभावना को देखते हुए किसानों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया है । और साथ ही बोला है कि कुछ जिलों में हलकी बारिश भी हो सकती है ।

लखनऊ स्थित अंचलाकि मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार से ही प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है । और कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से गर्मी से आराम मिली है । आगामी 24 घंटों में कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ ही बारिश का पूर्वानुमान है । मौसम विभाग की चेतवानी के बाद कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सतर्क रहने को बोला है। और साथ ही सलाह दीया है कि गारा गेहूं और सरसों की फसल पक गई है तो उसकी तुरंत कटाई करें। कटी फसल को पॉलिथीन से ढक कर रखें।

इन जिलों में ओले गिरने की संभावना 
मौसम विभाग ने जिन जिलों में ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है, उनमें, कुशीनगर, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, भदोही, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, शामली मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत शामिल हैं. इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर और पीलीभीत में ओले के साथ बारिश की भी उम्मीद जताई गई है.

इन जिलों में बारिश की संभावना 
मौसम विभाग की तरफ से प्रयागराज, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, फतेहपुर, बांदा, वाराणसी, चंदौली, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, अयोध्या, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद और बाराबंकी में गरज चमक के साथ हल्की से सामान्य बारिश की संभावना है ।

Read also : शिक्षक भर्ती घोटाला : सैलून मालिक ने भी कुंतल घोष से लिए पैसे ईडी को लौटाए

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed