UP : राज्य कर्मियों को भी दिवाली से पहले डीए और बोनस देने की तैयारी 

0

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से चार फीसदी वृद्धि करते हुए 38 फीसदी कर दिया गया है. बुधवार को केंद्र सरकार ने डीए बढ़ाने का ऐलान किया था. यह लाभ जुलाई से मिलेगा

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है । योगी सरकार सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले डीए और बोनस का तोहफा दे रही है । इस संबंध में वित्त विभाग राज्यकर्मियों के डीए और बोनस को लेकर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है । यूपी के दस लाख राज्य कर्मियों, 8 लाख शिक्षकों और 12 लाख पेंशनरों को डीए और डीआर वृद्धि का लाभ मिलेगा ।

जानकारी के मुताबिक , वित्त विभाग डीए में 4 फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव कर रहा है तैयार इससे, यूपी के खजाने पर 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा और इससे पहले, योगी सरकार ने 2020 में दीपावली से पहले राज्यकर्मियों को बोनस दिया था वर्ष 2021 में भी दिवाली से पहले बोनस के आदेश दिया था दूसरी तरफ प्रदेश के अराजपत्रित कर्मचारियों की नजरें भी बोनस की घोषणा पर टिकी हुई हैं ।

राज्य सरकार यदि बढ़े हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का लाभ दीपावली से पहले देगी तो उसे अक्तूबर का वेतन समय से पहले देना है । क्योंकि सितंबर के वेतन से संबंधित बिल तैयार कर आगे बढ़ाए जा चुका हैं ।

केंद्र ने दिया है DA

उधर, यदि केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा करी है । तो राज्य कर्मियों को भी बढ़े हुए है । डीए के साथ बोनस का तोहफा मिल सकता है । केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से चार फीसदी वृद्धि करते हुए 38 फीसदी किया गया है । बुधवार को केंद्र सरकार ने डीए बढ़ाने का ऐलान किया था । यह लाभ जुलाई से मिलेगा ।

यह भी पढ़े- यूपी में अग्निवीर भर्ती में चल रहा था फर्जी डॉक्यूमेंट का खेल…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed