यूपीःकांग्रेस विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी,देखें रिपोर्ट

0
यूपी चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी का बड़ा  ऐलान - Priyanka Gandhi Congress party will give 40 Percent ticket women in  the UP election 2022 ntc - AajTak

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनैतिक दल सक्रिय हो गये है। प्रियंका गांधी भी काफी सक्रिय नजर आ रही है। लखीमपुर में हुई हिंसा में प्रियंका गांधी की सक्रियता साफ देखी जा सकती है। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने मंगलवार को 403 में 162 से अधिक सीटों पर महिला प्रत्याशियों को टिकट देकर मैदान में उतारने की तैयारी की घोषणा की है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी पर प्रियंका गांधी ने मंलगवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में मीडिया के समक्ष इसकी घोषणा की। महाराजगंज से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुकीं पार्टी की वरिष्ठ नेता तथा प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा ‘मोना के बीच में बैठी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमने 15 नवंबर तक आवेदन मांगे हैं। महिलाएं टिकट के लिए आवेदन करें। हमको तो देश के विकास के लिए महिलाओं को आगे लाना है।

प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रेसवार्ता में नारी सशक्तिकरण का बैनर लगा था, उसका थीम था, लड़की हूं, लड़ सकती हूं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं के हित में कांग्रेस का यह निर्णय उस पारो के कहने पर है, जिसने संगम पर मेरा हाथ पकड़कर कहा था मैं राजनीति में आना चाहती हूं। यह निर्णय, वैष्णवी, पारो, हाथरस की बेटी और प्रदेश की हर उस महिला के लिए है जो न्याय चाहती है, बदलाव चाहती हैं।

यह निर्णय उस पूजा और मधु के लिए भी है जो रात के अंधेरे में मुझे सीतापुर के पीएसी कंपाउंड में घेरकर ले गयीं। उन्होंने कहा कि मेरा 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का यह निर्णय उस बेटी पारो के लिए है, जिसने मुझसे कभी कहा था कि मैं नेता बनना चाहती हूं। एयर फोर्स के पायलट की बहन वैष्णवी के लिए जो भाई को खोकर भी पायलट बनना चाहती है। उन्नाव की उस लड़की के लिए है जिसे जलाकर मार दिया गया। उसकी भाभी के साथ और भाभी की नौ साल की बेटी के लिए भी है। हाथरस की उस मां के लिए, जिसे न्याय चाहिए। लखनऊ की की बेटी लक्ष्मी वाल्मीकि के लिए जिसने आटीआई किया और नौकरी नहीं मिली। सोनभद्र की बेटी किस्मत के लिए है। यह निर्णय हर उस महिला के लिए है जो न्याय चाहती है। आगे बढऩा चाहती है।

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कहा कि अभी कोई फैसला नहीं है। मेरे चुनाव लडऩे के बारे में भी अभी मैं विचार करूंगी। अभी तो उत्तर प्रदेश के चुनाव में वक्त है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों के लिए लड़ रही हूं जो अपनी आवाज उठा नहीं पा रहे। मैं देख रही जो पीड़ा में है वह अपनी आवाज नहीं उठा पा रहा। कुचला जा रहा। मैं उन्हीं कर लिए राजनीति में हूं।

यह भी देखेंःबीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 13 हजार नए केस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed