UP Budget 2023 : योगी सरकार के 2.0 के बजट में महिलाओं को राहत मिली की नही

0

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट आज वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने आज पेश किया है । जिसमें महिलाओं को युवाओं को बच्चों ,शिक्षा .स्वास्थ ,बेरोजगारी को ध्यान देते हुए पेश किया गया की नही ।

न्यूज जंगल डेस्क :- यूपी सरकार का आज बजट पेश किया गया है , योगी सरकार के 2.0 का आज दूसरा बजट आज यानी बुधवार को सुरेश खन्ना ने पेश किया ,खन्ना ने 06 लाख 90 हजार 242 करोड 43 लाख रुपये (6,90,242.43 करोड़ रुपये) का बजट पेश हुआ है । इस बजट में महिलाओं और बेटियों के लिये खुलकर बजट में प्रावधान किया गया है । महिलाओं के किचन में क्या प्रभाव पड़ा है । बजट पेश होता है तो महिलांए किचन की ओर देखती है कि उनको कोई राहत मिली की नही।

आम बजट पर जनता की उम्मीदें तथा महिलाओं को किचन से लेकर बाजार में महंगाई पर नियत्रंण पर आस थी ।

बजट से लोगों को रोजमर्रा के जीवन पर पूरी तरह से प्रभाव पड़ता है , गृहणियों ने बताया कि किचन का बजट लगातार बढता जा रहा है ,इसके अलावा घर के बाकी खर्च भी बढ रहे है , पेट्रोलियम पदार्थो के दामों को कम होना चाहिए था क्योंकि इससे सामान्य नागरिकों का जीवन सबसे ज्यादा प्रभावित होता है । पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट होनी चाहिए थी ।

गृहिणी प्रियंका तिवारी ने कहा कि घरेलू चीजों की कीमत कम होती जो नही हुई ,लगातार बढती महंगाई से घर चलाना बड़ा मुश्किल हो रहा जिस पर यूपी सरकार को ध्यान देना चाहिए था । योगी सरकार को गेहू,चावल .सब्जी आदि चीजों को सस्ता करने की बात होनी चाहिए थी । जिससे महिलाओं को सामग्री खरीदते समय ज्यादा सोचना न पड़े । गैस सिलेंडर के दामों को कम करना था जो कि कुछ नही किया गया।

वन्दना मिश्रा जी का कहना है कि महंगाई जिस तेजी से बढी है उससे किचन गड़बडा जाता है लेकिन योगी सरकार ने किचन के बजट में कोई राहत नही दिखी है । दवा, राशन ,गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नही किया गया है।वन्दना जी ने कहा कि एजुकेशन सस्ता होना चाहिए । बढती महंगाई में बच्चों को पढाना मुश्किल हो रहा है क्योकि स्कूलों की फीस बहुत होती है जिससे बच्चों को पढ़ाना बडा मुश्किल होता है ऐसे में घर का बजट बिगड़ जाता है ,और पूरे महीने का खर्च चलाना मुश्किल हो जाता है ।

ये भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर छाए सिद्धार्थ-कियारा, कपल की नई अनदेखी फोटोज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *