‘द कश्मीर फाइल’ पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कश्मीर बनेगा अगला बंगाल अगर…

0

फिल्म देखने के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि जो लोग आज ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बैन करने की बात कर रहे हैं वे देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इसे गांव की चौपाल तक दिखाना चाहिए. 

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ इन दिनों काफी चर्चा में है. एक तरफ जहां फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कश्मीरी फाइल्स देखने पहुंचे. फिल्म देखने के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि जो लोग आज ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बैन करने की बात कर रहे हैं वे देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इसे गांव की चौपाल तक दिखाना चाहिए. 

उसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुये कहा कि मैं आज कह रहा हूं कि बंगाल में ममता बनर्जी का भी आज वही रोल है जो कभी कश्मीर में राजनेताओं का था. बंगाल अगला कश्मीर होगा, अगर बंगाल के हिंदू अपने वजूद की लड़ाई नहीं लड़े तो एक जिला नहीं वहां दर्जनों जिले हैं. देश के अंदर कट्टरवादिता से खतरा है. हमें मुसलमानों से खतरा कम है मुस्लिम कट्टरपंथियों से ज्यादा खतरा है. 

फिल्म देखने के बाद रोने लगे गिरिराज सिंह

वहीं गिरिराज सिंह फिल्म में दिखाये नरसंहार को देख कर खुद को रोक नहीं पाये और रोने लगे. उन्होंने कहा कि यह फिल्म नहीं होती तो देश कश्मीर का सच नहीं जान पाता. उन्होंने सभी से इसे देखने की अपील करते हुए फिल्म मेकर्स से इस फिल्म को गांव-गांव ले जाकर पूरे देश में दिखाने की अपील की. 

फिल्म देखने के बाद गिरिराज कांग्रेस को घेरना नहीं भूले और उन्होंने इसको लेकर कांग्रेस पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि लाखों पंडितों की दुर्दशा पर जिनके आंसू सूख गए थे, इस फिल्म ने उनके रोंगटे खड़े कर दिए हैं. इस फिल्म के जरिये तुष्टिकरण की राजनीति का खेल सबके सामने आ गया है. अब जनता जान चुकी है कि कांग्रेस ने भारत के पंडितों के साथ क्या किया है? 

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी पर थरूर का तंज, बोले- सिर्फ बातें ही वाजपेयी की तरह करते हैं, बर्ताव नहीं

टैक्स फ्री करने की मांग

दरअसल डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की हालिया रिलीज फिल्म ‘The Kashmir Files’ को लेकर पूरे देश में क्रेज है. सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर इसी फिल्म की चर्चा है. कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री करने की मांग भी की जा रही है. इस बीच असम में मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने एलान किया कि फिल्म कश्मीर फाइल्स को देखने के लिए सरकारी कर्मचारियों को आधे दिन का अवकाश दिया जाएगा.

दिल्ली में बीजेपी ने चिट्ठी लिखकर सीएम अरविंद केजरीवाल से फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है. मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. हाथों में बैनर पोस्टर्स लिए महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार से फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed