डी.जी.पी.जी कॉलेज में दो दिवसीय चार्ट-पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

0

डीजीपीजी कालेज की छात्राओं ने पोस्टर प्रतियोगिता में अपनी रचनात्मकता के रंग भरे सौभाग्या रही प्रथम तो अंजलि द्वितीय व अपर्णा ने हासिल किया तीसरा स्थान

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क डी.जी.पी.जी कॉलेज कानपुर के गृह विज्ञान विभाग के तत्वावधान में दो दिवसीय चार्ट-पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। और इसमें छात्राओं ने समाज में व्याप्त ज्वलंत समस्याओं के ऊपर चार्ट-पोस्टर तैयार किए।

इसमें प्रथम स्थान सौभाग्या भारती, द्वितीय अंजली, तृतीय अपर्णा ने प्राप्त किया।छात्राओं ने इस प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी रचनात्मकता को पोस्टर और चार्ट में उतारने की कोशिश की। किसी ने कोरोना जैसी महामारी को लेकर जागरूकता के संदेश उकेरे तो कोई दहेज जैसी सामाजिक बुराई को उकेरने के लिए कूची और रंग का इस्तेमाल किया। पर्यावरण से लेकर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी थीम भी इस प्रतियोगिता की विशेष आकर्षण बनी।

सभी छात्राओं ने विभाग के शिक्षिकाओं जिनमें प्रमुख रूप से डॉ निवेदिता टंडन, डॉ विनीता श्रीवास्तव (विभागाध्यक्ष )गृह-विज्ञान विभाग डॉ अलका त्रिपाठी, डॉ अपर्णा शुक्ला, कुमारी अनुराधा आदि की देखरेख में अपने हुनर और रचनात्मकता को चार्ट पेपर पर रंग भरे। इस अवसर पर महाविद्यालय की अन्य शिक्षिकाओं ने भी उपस्थित रहकर छात्राओं के कार्य की सराहना की एवं उनका उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़ें : जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा खत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *