उद्धव को फिर लगा झटका,पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम का शिवसेना से इस्तीफा

0

यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों (विधान सभा के सदस्य) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है

News Jungal Media,Pvt .Ltd :-शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक और पार्टी नेता ने तगड़ा झटका दिया है। शिवसेना लीडर रामदास कदम ने शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है। वह उद्धव ठाकरे के गुट में थे। मालूम हो कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री पद छिन गया था।

यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। उन्होंने मुंबई, पालघर, यवतमाल, अमरावती समेत कई अन्य जिलों में 100 से ज्यादा पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। इस दौरान उप विभाग प्रमुख और शाखा प्रमुख पदों पर बड़ी स्तर पर नए चेहरे लाए गए हैं। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में नई नियुक्तियों की घोषणा की है।

20 जुलाई को याचिकाओं पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
वहीं, सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों (विधान सभा के सदस्य) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इस याचिका में विधानसभा के उपाध्यक्ष की ओर से शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही को चुनौती दी गई है।

मुख्य न्यायाधीश एन वेंकट रमना की अध्यक्षता में न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ 20 जुलाई यानी बुधवार को याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इस बेंच में न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति हिमा कोहली भी शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट उस दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह की ओर से दायर याचिका पर उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें एकनाथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नामित व्हिप को मान्यता देने के फैसले को चुनौती दी गई है।

ये भी पढ़े :- राष्ट्रपति चुनाव:भाजपा को लग सकता है झटका,सांसद और विधायक क्रॉस वोटिंग की तैयारी में

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed