श्रीनगर के नौगाम में दो आतंकी ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

0

श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। सेना ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल और शाहिद अहमद उर्फ अबु हमजा के रूप में हुई है। मारे गए दोनों आतंकी कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

नौगाम एनकाउंटर में मारे गए आतंकी अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवात-उल हिंद (एजीयूएच) के सदस्य थे. दोनों की शिनाख्त एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है. आतंकी रसूल नजर पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला था, जबकि शाहिद बडगाम का रहने वाला था. आतंकियों के खिलाफ यह यह ऑपरेशन चिनार कॉर्प्स और दूसरी एजेंसियों के आपसी सहयोग से चलाया गया था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मारे गए दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े थे और दोनों की पहचान पुलवामा के एजाजरसूल नजर और बडगाम के शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है. वे पुलवामा में 2 सितंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम पर आतंकवादी हमले में शामिल थे.’

बता दें कि श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार की शाम को ही आतंकवादियों एवं सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई

यह भी पढ़े – 6 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तार,गुजरात में ₹200 करोड़ के ड्रग्‍स के साथ

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed