6 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तार,गुजरात में ₹200 करोड़ के ड्रग्‍स के साथ

0

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबों को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है. तकरीबन 200 करोड़ रुपये मूल्‍य के नशीले पदार्थ के साथ 6 पाकिस्‍तानियों को गिरफ्तार किया गया है. ड्रग्‍स को कहां खपाने की तैयारी थी, इसके बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने बुधवार को भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपए मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नौका चालक दल के सदस्य छह पाकिस्तानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया गया है। 

अधिकारी ने कहा कि कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ ले जा रही मछली पकड़ने वाली नौका को समुद्र में रोक लिया। उन्होंने कहा, “हेरोइन को गुजरात तट पर उतारे जाने के बाद सड़क मार्ग के जरिए पंजाब ले जाया जाना था। 

मीडिया रिपोर्ट के अुनसार, गुजरात ATS ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर IMBL से ड्रग्स का बड़ा ज़खीरा पकड़ा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत करीब 200 करोड़ बताई जा रही है. बताया जाता है कि इस ड्रग्स को कपूरथला जेल (पंजाब) में बंद एक नाइजीरियन ने मंगवाया था. आरोप है कि वह जेल से ड्रग्स का नेटवर्क चला रहा है. पाकिस्‍तानी बोट 6 मील तक भारतीय समुद्री सीमा के अंदर घुस आया था. बोट से तकरीबन 40 किलोग्राम ड्रग्‍स बरामद किया गया, जिसका बाजार मूल्‍य 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

जाखू तट पर पकड़ा गया पाकिस्‍तानी बोट
नशे की बड़ी खेप को भारत लाने के नापाक प्रयास में जुटे पाकिस्‍तानी तस्‍करों को भारतीय कोस्‍ट गार्ड के सतर्क जवानों ने पकड़ लिया. पाकिस्‍तानी बोट गुजरात के जाखू तट से कुछ दूरी पर पकड़ा गया. कुछ दिनों पहले ही अहमदाबाद पुलिस को भी बड़ी सफलता मिली थी. अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने लाखें रुपये मूल्‍य के मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया था कि डीसीबी की टीम ने अहमदाबाद के जुहापुरा में फतेहवाड़ी कैनाल रोड के पास साबरकांठा के हिम्मतनगर निवासी 28 वर्षीय शाहरुख खान पठान को नशीले पदार्थों की खेप के साथ गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़े – एयर बेस की सुरक्षा के लिए खरीदे जाएंगे 100 UAVs,इंडियन एयरफोर्स फैसला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *