लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अरब से आ रहे दो तस्करों से 2.3 किलोग्राम सोना बरामद

0

जांच के दौरान दो यात्रियों के पास एक पास्ता मेकर और एक मिक्सर ग्राइंडर बरामद हुआ, जिसे खोल के देखा गया तो उसमें से सोना बरामद हुआ. पास्ता मेकर में 920 ग्राम सोना और मिक्सर ग्राइंडर से 1.453 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 85 लाख से ऊपर है

News jungal desk: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने के तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है । जहां पास्ता मेकर और मिक्सर ग्राइंडर में दो किलोग्राम से अधिक के सोने के तस्करी की जा रही थी । लेकिन तस्करों के मंसूबो पर कस्टम विभाग ने पानी फेर दिया और सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है ।

मामला सोमवार देर रात का है । और जहां संयुक्त अरब अमीरात से आई एयर इंडिया की विमान से दो तस्करों को सोने के साथ पकड़ा. जानकारी के मुताबिक सोमवार की देर रात एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 184 से संयुक्त अरब अमीरात से दो यात्री वाराणसी एयरपोर्ट पहुचें थे । इस दौरान कस्टम विभाग सभी यात्रियों की जांच कर रहा था । कस्टम विभाग के अनुसार जांच के दौरान दो यात्रियों पर संदेह हुआ है । जिसके बाद उनकी तलाशी की गई.

2.3 किलोग्राम सोना बरामद
जांच के दौरान दो यात्रियों के पास एक पास्ता मेकर और एक मिक्सर ग्राइंडर बरामद हुआ, जिसे खोल के देखा गया तो उसमें से सोना बरामद हुआ है । पास्ता मेकर में 920 ग्राम सोना और मिक्सर ग्राइंडर से 1.453 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 85 लाख से ऊपर है । इसके साथ ही दोनो यात्रियों के पास से पचास-पचास हजार नगद भी बरामद हुआ है ।

तस्करों को भेजा गया जेल
दोनों तस्कर बाराबंकी और बिहार के निवासी हैं. कस्टम विभाग ने दोनो तस्करों से लंबी पूछताछ के बाद कागजी कार्रवाई की, जिसके बाद उन्होंने वाराणसी पुलिस की सूचना दी. मौके पर पहुंचीं पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है ।

Read also : Flipkart : कहीं फेक तो नहीं आपकी डिलीवरी,ऑर्डर किया 76 हजार का लैपटॉप, डिलीवरी में मिला 3000 का सामान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed