संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन आज, मीडिया से रूबरू हो सकते हैं PM मोदी

0

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है. संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने संबोधित किया और कहा कि संसद सत्र के स्थगित होने से हमारा नुकसान होता है. उन्होंने सभी दलों से संसद सत्र को प्रोडक्टिव बनाने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि शीतकालीन सत्र का पहला दिन है. यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम 15 अगस्त से पहले मिले थे. 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हुए और हम आजादी का अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं. हम ऐसे समय में मिल रहे हैं, जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है और संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने संबोधित किया और कहा कि संसद सत्र के स्थगित होने से युवा सांसदों को नुकसान होता है और वे बहुत कुछ नहीं सीख पाते हैं । और पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी दलों से संसद सत्र को प्रोडक्टिव बनाने की अपील करी पीएम मोदी ने कहा कि इस बार शीतकालीन सत्र महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है और जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है ।

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शीतकालीन सत्र का आज प्रथम दिन है और यह सत्र महत्वपूर्ण इसिलए है क्योंकि 15 अगस्त के पहले हम मिले थे । और 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव पूरा हुआ है और हम अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं । यह सिर्फ एक डिप्लोमेटिक इवेंट नहीं है बल्कि भारत के सामार्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है ।

उन्होंने आगे बोला कि जिस प्रकार से भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं और जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ाता जा रहा है ऐसे समय में G20 की मेज़बानी भारत को मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है। और उन्होंने कहा कि हमने विपक्ष को अवगत कराया है कि सदन में वही दिखेगा जो भारत के सामर्थ्य को आगे ले जाएगा और वर्तमान में भारत को आगे बढ़ाने वाले मसलों पर चर्चा करी जाएगी ।

पीएम मोदी ने बोला कि संसद के इस सत्र का जो कार्यकाल का समय बचा है, उसमें जो पहली बार इस संसद में आये हैं, वे युवा सांसद चर्चाओं में ज्यादा से ज्यादा भाग लें. उन्होंने बोला कि कईयों से मैं मिलता हूं तो उनमें से युवा सांसद कहते हैं कि सदन नहीं चल पाने की वजह से वेह बहुत कुछ नहीं सीख पाते हैं और सदन स्थगित होता है तो उन्होंने बोलने का मौका नहीं मिल पाता है और इस वजह से मैं आपसे अपील करता हूं कि आप सदन को चलने दें ।

यह भी पढ़ें : नोएडा: महंगी कार के रोमांच ने स्कूटी सवार लड़की की ले ली जान, जगुआर दौड़ा रहा MNC का मैनेजर अरेस्‍ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed