आज नोरू चक्रवात के प्रभाव से बिहार में भारी बारिश येलो अलर्ट जारी

0

नोरु चक्रवात को लेकर बिहार के कई जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के कई जिलों में वज्रपात और बारिश का अनुमान है. कई जगहों पर बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : नोरू चक्रवात का प्रभाव कई राज्यों के साथ बिहार में भी जारी किया गया है । मौसम विभाग दिल्ली ने  बिहार सहित देश के 20 राज्यों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है । मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिनों में बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होगी तो कहीं आंशिक बारिश की संभावना बताई जा रही है । कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश के आसार हैं और बारिश को लेकर चल रही गतिविधि राज्य के उत्तर पश्चिमी भाग में केंद्रित हैं जहां अगले 2-3 दिनों में राज्य के शेष भाग में भी आंशिक बारिश के आसार बने हैं ।

इन दिनों मानसून ट्रफ तटीय आंध्रप्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक तेलंगाना से पश्चिमी मध्यप्रदेश और पश्चिमी उत्तरप्रदेश की ओर से होकर गुजर रहा है । बिहार के कई जिलों में गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है । मौसम विभाग ने कई जिलों को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया है । बिहार के सीवान, सारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण में गरज के साथ भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है ।

इसके साथ 2 औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ के लिए भी मौसम विभाग में अलर्ट जारी है । मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और किशनगंज के कुछ इलाकों  में भारी बारिश हो सकती है । राजधानी पटना में स्थिति सामान्य रहने का अनुमान बताया गया है । पटना में हल्के बदल रहने का अनुमान हैं । नोरू थाइलैंड के रास्ते बंगाल की खाड़ी में दस्तक देगा. बंगाल की खाड़ी पहुंचते ही बिहार का मौसम प्रभावित है । बिहार के कई जिलों में चक्रवात के कारण भारी बारिश होगी

यह भी पढ़े : उपचुनावों के लिए 3 सीटों पर बीजेपी ने घोषित किये प्रत्याशी ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *