य़ूपी में अगले 24 घंटे में होगी तेज बारिश ,बादलों की आवाजाही के बीच लुढ़का पारा

0

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर शैलेंद्र राय ने बताया कि 21 जून को बिपरजॉय तूफान का असर प्रयागराज और उसके आसपास जिलों में देखने को मिल सकता है. 

  News Jungal Desk :– बीते सप्ताह से भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है । और मंगलवार की सुबह प्रयागराज में बादलों में आवाजाही की प्रक्रिया देखी गई है । ऐसे में बारिश होने की उम्मीद ने लोगों में राहत भरने का काम किया है । और मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे के भीतर बारिश होने के आसार है । और वही धूल भरी हवाओं के साथ आंधी भी चल सकती है ।

सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 29 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे पारा 36 डिग्री सेल्सियस रहा. पिछले कई दिनों से सुबह से ही पारा 39 डिग्री के आसपास चल रहा था । और ऐसे में 3 से 4 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज होने के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी निजात मिली है । और इस क्रम में जहां एसी और कूलर भी काम नहीं कर रहे थे । अब वह आराम पहुंचाने का काम कर रहे हैं ।

21 जून को बिपरजॉय तूफान दिखेगा असर
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर शैलेंद्र राय ने बताया कि 21 जून को बिपरजॉय तूफान का असर प्रयागराज और उसके आसपास जिलों में देखने को मिल सकता है. जहां आंधी के साथ तेज बारिश की प्रबल संभावना है । और बारिश होने के बाद तापमान में 4 से 5 डिग्री की कमी देखी जा सकती है ।

Read also : – पाकिस्तान में बारिश बनी आफत, 7 की मौत ,70 से ज्‍यादा घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *